icon

Jason Roy, Fined : 6,6,6...5 छक्के से ठोके 29 गेंद में 56 रन, OUT होने के बाद की घटिया हरकत, अब मिली कड़ी सजा

बैंगलोर के मैदान में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) ने अपने बल्ले से धमाका कर डाला.

jason roy, fined : 6,6,6...5 छक्के से ठोके 29 गेंद में 56 रन, out होने के बाद की घटिया हरकत, अब मिली कड़ी सजा
authorSportsTak
Thu, 27 Apr 08:13 AM

बैंगलोर के मैदान में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) ने अपने बल्ले से धमाका कर डाला. रॉय ने विराट कोहली वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ एक दो नहीं बल्कि पांच छक्के बरसा डाले. उन्होंने 29 गेंदों में 5 छक्के और चार चौके से 56 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. मगर आउट होने के बाद वह ऐसी हरकत कर बैठे. जिसकी उन्हें मैच के बाद सजा मिली और जुर्माना भरना पड़ा है.

 

10वें ओवर में घटी घटना 


दरअसल, केकेआर के लिए तूफानी बल्लेबाजी करते हुए रॉय को पारी के 10वें ओवर में आरसीबी के विजयकुमार विशाक ने अपने जाल में फंसाया. विजय की गेंद को रॉय भांप नहीं सके और क्लीन बोल्ड हो गए. बेहतरीन बल्लेबाजी करने के बावजूद जब रॉय के विकेट उड़ गए तो उन्हें ये चीज शायद बर्दाश्त नहीं हुई और आउट होकर पवेलियन जाते समय उन्होंने गुस्से से बल्ला हवा में उछाल दिया. रॉय की इसी हरकत पर उन्हें सजा मिली है.

 

10 फीसदी का लगा जुर्माना 


जेसन रॉय को आईपीएल के कोड ऑफ़ कंडक्ट का दोषी पाया गया है. उन पर मैच फीस का 10 फीसदी जुर्माना लगाया गया है. आईपीएल की आचार संहिता के 2.2 के लेवल वन का अपराध रॉय ने स्वीकार भी किया है.

 

मैच में जीती केकेआर 


वहीं मैच की बात करें तो केकेआर के लिए रॉय के अलावा उनके कप्तान नितीश राणा का बल्ला भी गरजा. जिन्होंने 21 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्के से 48 रन बनाए. जबकि अंतिम ओवर में केकेआर से खेलने वाले डेविड वीजा ने दो छक्के लगाए और केकेआर को 200 के स्कोर पर पहुंचा दिया. वीजा ने महज तीन गेंदों में 12 रन ठोक डाले. जवाब में आरसीबी के लिए विराट कोहली (54) के अलावा बाकी कोई बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं सका. इसका नतीजा यह रहा कि उन्हें 21 रन से हार का सामना करना पड़ा. आरसीबी को जहां 8वें मैच में चौथी हार मिली तो केकेआर को 8वें मैच में तीसरी जीत मिली. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Virat Kohli : KKR से मिली हार के बाद टीम पर बरसे कप्तान विराट कोहली, कहा - हम हार के हकदार हैं क्योंकि....

IPL 2023: हार्दिक पंड्या ने एमएस धोनी और रोहित शर्मा को भी छोड़ा पीछे, हासिल किया बेहद बड़ा मुकाम

 

लोकप्रिय पोस्ट