icon

विवाद! साथी बल्लेबाज के शतक का जश्न मनाने गया भारतीय खिलाड़ी, विरोधी टीम ने कर दिया रन आउट

रणजी ट्रॉफी 2022-23 में जम्मू-कश्मीर और त्रिपुरा के मुकाबले में एक अजीबोगरीब रन आउट देखने को मिला.

विवाद! साथी बल्लेबाज के शतक का जश्न मनाने गया भारतीय खिलाड़ी, विरोधी टीम ने कर दिया रन आउट
SportsTak - Wed, 18 Jan 04:32 PM

रणजी ट्रॉफी 2022-23 में जम्मू-कश्मीर और त्रिपुरा के मुकाबले में एक अजीबोगरीब रन आउट देखने को मिला. जम्मू कश्मीर के बल्लेबाज विव्रांत शर्मा जब अपने साथी बल्लेबाज अभिनव पुरी को शतक की बधाई देने गए तो त्रिपुरा के फील्डर्स ने उन्हें रन आउट दे दिया. अंपायर्स ने भी इस फैसले को सही माना और आउट करार दिया. त्रिपुरा के फील्डर्स का कहना था कि जम्मू कश्मीर के बल्लेबाज ने क्रीज से बाहर निकलने से पहले न तो अंपायर्स को बताया और न ही फील्डर्स से कुछ कहा. हालांकि बताया जाता है कि विव्रांत शर्मा ने क्रीज छोड़ने से पहले अंपायर्स से बात की थी. विव्रांत ने आउट करार दिए जाने से पहले 55 रन की पारी खेली.

 

जम्मू कश्मीर और त्रिपुरा के बीच मुकाबले के दूसरे दिन यह घटना हुई. पहली पारी के 84वें ओवर की चौथी गेंद पर अभिनव ने शॉट लगाया और दो रन पूरे करते हुए 100 रन का आंकड़ा पार किया. वे अपने शतक का जश्न मनाने लगे. इसी बीच विव्रांत नॉन स्ट्राइक एंड से उन्हें बधाई देने के लिए गए. इस बीच त्रिपुरा के फील्डर विशाल घोष ने स्टंप्स बिखेर दिए और रन आउट की अपील की. अंपायर्स ने कुछ देर आपस में बात की और फिर विव्रांत को आउट दिया. वे दूसरे विकेट के रूप में 211 के टीम स्कोर पर पवेलियन लौटे. उन्होंने अपनी पारी में 122 गेंद का सामना किया और आठ चौके लगाए.

 

बेल वाली घटना याद आई

यह घटना कुछ वैसी ही थी जैसी 2011 में भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम टेस्ट में इयान बेल के रन आउट के दौरान हुई थी. उस मैच में तीसरे दिन चाय के आराम से ठीक पहले ऑएन मॉर्गन ने इशांत शर्मा की गेंद को लेग साइड में खेला. प्रवीण कुमार ने गेंद को रोकने की कोशिश की लेकिन वह बाउंड्री के पास पहुंच गई. इंग्लिश बल्लेबाजों बेल और मॉर्गन को लगा कि गेंद बाउंड्री को छू गई है तो वे पवेलियन के लिए रवाना हो गए. इस बीच प्रवीण ने थ्रो फेंका और अभिनव मुकुंद ने स्टंप्स बिखेर दिए. अंपायर्स ने बेल को 137 के स्कोर पर रन आउट करार दिया. लेकिन बाद में भारतीय कप्तान एमएस धोनी ने फैसला वापस ले लिया और बेल ने दोबारा बैटिंग की. वे 159 रन बनाकर आउट हुए.

 

आईपीएल ऑक्शन में मिली मोटी रकम

विव्रांत को हाल ही में आईपीएल 2023 ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद ने लिया था. उन पर 2.60 करोड़ रुपये की सबसे बड़ी बोली लगी थी. उनकी बेस प्राइस 20 लाख रुपये थी. विव्रांत बाएं हाथ के बल्लेबाज और लेग स्पिन बॉलिंग करते हैं. उन्होंने अभी तक जम्मू कश्मीर के लिए पांच फर्स्ट क्लास, 14 लिस्ट ए और नौ टी20 मुकाबले खेले हैं. इनमें वे लिस्ट ए में ही छाप छोड़ पाए हैं. लिस्ट ए में उन्होंने एक शतक और तीन अर्धशतक की मदद से 519 रन बनाए हैं. नाबाद 154 रन उनका सर्वोच्च स्कोर है.

लोकप्रिय पोस्ट