icon

James Anderson, Video : ऑस्ट्रेलिया के कैरी को घातक इनस्विंग पर एंडरसन ने किया बोल्ड, 1100 विकेटों से रचा इतिहास

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 1100 विकेट अपने नाम कर डाले हैं.

james anderson, video : ऑस्ट्रेलिया के कैरी को घातक इनस्विंग पर एंडरसन ने किया बोल्ड, 1100 विकेटों से रचा इतिहास
authorSportsTak
Sun, 18 Jun 07:33 PM

इंग्लैंड के 'स्विंग के किंग' कहे जाने वाले सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने एक विकेट लेने के साथ ही बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर डाली है. एजबेस्टन के मैदान में दूसरे दिन इंग्लैंड के लिए गेंदबाजी करते हुए एंडरसन को एक भी विकेट नहीं मिला. लेकिन तीसरे दिन की शुरुआत में जैसे ही एंडरसन ने ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी को घातक इनस्विंग गेंद पर बोल्ड किया. उनके नाम एक बड़ी उपलब्धि जुड़ गई.

 

एंडरसन ने लिया 1100वां विकेट 


ऑस्ट्रेलियाई टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से इम्पैक्ट डाला था. जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन वह 66 रन बनाकर खेल रहे थे. तभी पारी के 99वें ओवर में एंडरसन गेंदबाजी करने आए. एंडरसन ने चौथी गेंद घातक इनस्विंग डाली और उसे कैरी भांप ही नहीं सके. गेंद कैरी के बल्ले और पैड के बीच गैप से होते हुए विकेट पर जा लगी. इस तरह एंडरसन ने अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर का 1100वां विकेट हासिल कर डाला. जबकि इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए उनका ये 686वां विकेट था. एंडरसन की गेंद पर बोल्ड होकर कैरी 99 गेंदों में 10 चौके और 1 छक्के की मदद से 66 रन बनाकर चलते बने.

 

 

386 रन बना सकी ऑस्ट्रेलिया 


कैरी के आउट होने के बाद हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम के पुछल्ले बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा देर टिक नहीं सके. उस्मान ख्वाजा जैसे ही 141 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए. उसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में 386 रनों पर सिमट गई. जिससे इंग्लैंड के पहली पारी में 393 रनों के आधार पर ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ सात रन ही पीछे रही. ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली पारी में ख्वाजा ने तो इंग्लैंड के लिए पहली पारी में जो रूट ने शतक जड़ा. अब पहला टेस्ट मैच फिर से बराबरी की दहलीज पर आ गया है. दूसरी पारी में जो भी टीम दमखम दिखाएगी, जीत उसके नाम होगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Usman Khawaja : इंग्लैंड के 'चक्रव्यूह' में फंसे ख्वाजा, 6 खिलाड़ियों ने घेरा तो हो गए क्लीन बोल्ड, स्टोक्स की चाल के आगे कैसे टेके घुटने, देखें Video

Moeen Ali : संन्यास से 2 साल बाद की टेस्ट में वापसी, ऑस्ट्रेलिया के सामने कर बैठे बड़ी गलती, ICC ने मोईन अली को दी कड़ी सजा
 

लोकप्रिय पोस्ट