icon

James Anderson ने संन्यास से पहले बरपाया कहर, 4 महीने बाद खेलने उतरे और 18 रन देकर गिरा दिए 6 बल्लेबाज, देखिए Video

41 साल का यह इंग्लिश तेज गेंदबाज अगले सप्ताह अपना आखिरी टेस्ट खेलने जा रहा है. यह मुकाबला वेस्ट इंडीज के खिलाफ होना है जो 10 जुलाई से शुरू होगा.

जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट के सबसे कामयाब तेज गेंदबाज हैं.
authorShakti Shekhawat
Tue, 02 Jul 06:53 PM

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने चार महीने बाद पहला मैच खेलते हुए काउंटी चैंपियनशिप 2024 में कहर बरपा दिया. लैंकाशर की तरफ से खेलते हुए उन्होंने नॉटिंघमशर के खिलाफ जबरदस्त बॉलिंग की और 35 रन पर सात विकेट चटकाए. एंडरसन ने यह विकेट केवल 16 ओवर में चटकाए और केवल 35 रन दिए. नॉटिंघमशर के पहले छह विकेट उन्होंने ही लिए. 41 साल का यह इंग्लिश पेसर अगले सप्ताह से अपना आखिरी टेस्ट खेलने जा रहा है. यह मुकाबला वेस्ट इंडीज के खिलाफ होना है.

 

एंडरसन मार्च 2024 के बाद पहली बार खेल रहे थे. उनका आखिरी मैच भारत के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट था. एंडरसन ने बॉलिंग की शुरुआत की और सबसे पहले हसीब हमीद का शिकार किया. उन्होंने यह विकेट पारी के सातवें ओवर में लिया और विरोधी टीम के कप्तान को बोल्ड किया. फिर विल यंग (2), जो क्लार्क (0), जैक हेंस (1), लिंडन जेम्स (5) को आउट कर पांच विकेट पूरे किए. लियम पेटरसन-व्हाइट उनके छठे शिकार बने. इससे नॉटिंघमशर का स्कोर छह विकेट पर 40 रन हो गया. बाद में बेन स्लेटर और केल्विन हैरिसन ने 41 रन की साझेदारी कर टीम को बचाने की कोशिश की. दोनों ने लंच तक और कोई नुकसान नहीं होने दिया. 

 

 

एंडरसन ने चटकाए कुल सात विकेट

 

एंडरसन ने बाद में डिलन पेनिंगटन को भी आउट किया और पारी में सात विकेट चटकाए. इससे नॉटिंघमशर की टीम 126 रन पर सिमट गई. उसकी तरफ से ओपनर स्लेटर आखिर तक नॉट आउट रहे और उन्होंने 64 रन बनाए.  इससे पहले लैंकाशर ने नौ विकेट पर 353 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. उसकी तरफ से कप्तान कीटन जेनिंग्स ने सर्वाधिक 187 रन बनाए और वे नाबाद रहे.

 

एंडरसन टेस्ट क्रिकेट इतिहास के सबसे कामयाब तेज गेंदबाज हैं. उन्होंने 187 टेस्ट खेले हैं और 700 विकेट लिए हैं. वे सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में वे तीसरे नंबर पर हैं. उनसे आगे मुथैया मुरलीधरन (800) और शेन वॉर्न (708) का नाम आता है. 

 

ये भी पढ़ें

'भारत, ऑस्ट्रेलिया तो छोड़ो, नेपाल की टीम भी बाबर आजम को नहीं लेगी', पाकिस्तान कप्तान पर फूटा दिग्गज क्रिकेटर का गुस्सा

'मैं उस रात खूब रोया था', ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद जब टूट गए थे गौतम गंभीर, कहा- मैं बदला लेना चाहता था

रोहित शर्मा 2027 वर्ल्ड कप में करेंगे टीम इंडिया की कप्तानी? वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने पर दिया था ये बयान

लोकप्रिय पोस्ट