icon

बंदर ने जख्मी किया तो छोड़ना पड़ा वर्ल्ड कप, IPL 2024 में बना विध्वंसक नंबर वन, 237 की स्ट्राइक रेट से कर रहा बॉलर्स की धुलाई

जैक फ्रेजर मैक्गर्क को आईपीएल 2024 ऑक्शन में किसी टीम ने नहीं लिया था ऐसे में इस लीग के लिए उनका रास्ता हैरी ब्रूक और लुंगी एनगिडी के बाहर होने पर खुला.

जैक फ्रेजर मैक्गर्क दिल्ली कैपिटल्स के लिए तूफानी बैटिंग कर रहे हैं.
authorShakti Shekhawat
Sat, 27 Apr 10:33 PM

2020 अंडर 19 वर्ल्ड कप में जैक फ्रेजर मैक्गर्क ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे. साउथ अफ्रीका में खेले गए टूर्नामेंट से ठीक पहले एक बंदर ने इस खिलाड़ी को नोंच लिया था. इसके चलते जैक फ्रेजर मैक्गर्क वर्ल्ड कप नहीं खेल सके और उन्हें घर लौटना पड़ा था. चार साल बाद वे दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से धूम मचा रहे हैं. लुंगी एनगिडी के रिप्लेसमेंट के तौर पर आया यह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इस सीजन 237 की स्ट्राइक रेट से रन कूट रहा है. अभी तक उन्होंने पांच मैच खेले हैं और इनमें से तीन में अर्धशतक उड़ाए हैं. तीन में से दो फिफ्टी उन्होंने 300 की स्ट्राइक रेट से बनाई है.

 

मैक्गर्क को 2022-23 के सीजन में क्रिकेट विक्टोरिया से बड़ा झटका मिला था. यहां उनके कॉन्ट्रेक्ट में कमी की गई थी और उन्हें नएनवेले खिलाड़ी का कॉन्ट्रेक्ट दिया गया. ऐसे में उन्होंने यह टीम छोड़ दी और वे साउथ ऑस्ट्रेलिया का हिस्सा बन गए. तब वे कंसिस्टेंसी से रन नहीं बना पाते थे. लेकिन बिग बैश लीग 2023-24 से उनका खेल बदला. यहां मेलबर्न रेनेगेड्स की ओर से खेलते हुए नौ मैच में 32.12 की औसत और 158.64 की स्ट्राइक रेट से 257 रन बनाए थे. जिस तरह से वे इस टूर्नामेंट में खेले थे उससे उन्हें आईपीएल 2024 ऑक्शन में लेने की संभावना बढ़ी थी. लेकिन किसी टीम ने उन पर दांव नहीं लगाया.

 

मैक्गर्क ने कैसे की बुमराह की पिटाई

 

हैरी ब्रूक और एनगिडी बाहर हुए तो दिल्ली के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने मैक्गर्क को शामिल कर लिया. अब इसका फायदा दिल्ली को मिल रहा है. यह युवा बल्लेबाज 22 छक्के और इतने ही चौके ठोक चुका है. मुंबई इंडियंस के खिलाफ 27 अप्रैल को खेले गए मैच में उन्होंने जसप्रीत बुमराह को भी नहीं बख्शा. उन्होंने इस बॉलर के पहले ओवर से 18 रन बटोरे. बुमराह का सामना करने के बारे में इस खिलाड़ी ने दिल्ली की जीत के बाद कहा कि वे नर्वस थे और पूरे दिन उनकी बॉलिंग की फुटेज देख रहे थे. दुनिया के सबसे अच्छे बॉलर के सामने खुद को टेस्ट करना हमेशा अच्छा होता है.  

 

मैक्गर्क ने मार्श कप में 29 गेंद में शतक ठोककर तहलका मचा दिया था. इससे उन्होंने लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे तेज शतक का एबी डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ा था. अब इस बात की पूरी संभावना है कि वे जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा होंगे. 

 

ये भी पढ़ें

DC vs MI: हार्दिक पंड्या की टीम ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ बनाए 481 रन, मुंबई इंडियंस के नाम आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा रिकॉर्ड दर्ज

DC vs MI: हार्दिक पंड्या ने छठी हार का ठीकरा फिफ्टी ठोकने वाले तिलक वर्मा पर फोड़ा, कहा- बीच के ओवर्स में...

Ishan kishan ने यह क्या कर डाला! बीच मैदान की बड़ी गड़बड़, हार्दिक पंड्या ने पकड़ लिया सिर, देखिए Video

लोकप्रिय पोस्ट