icon

T20 World Cup 2024 के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में बड़ा बदलाव, जेकफ्रेजर मैकगर्क को भी किया शामिल, जानें अब पूरा Squad

T20 World Cup 2024, Australia Squad : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में हुआ बड़ा बदलाव और जेक फ्रेजर मैकगर्क को मिला मौका.

आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए फिफ्टी जड़ने के बाद बल्ला दिखाते जेक फ्रेजर मैकगर्क
authorShubham Pandey
Tue, 21 May 06:54 AM

T20 World Cup 2024, Australia Squad : जून माह में वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान पहले किया जा चुका है. जिमसें अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोर्ड ने बड़ा बदलाव किया और आईपीएल 2024 सीजन के दौरान धमाकेदार स्ट्राइकरेट से बल्लेबाजी करने वाले जेक फ्रेजर मैकगर्क व ऑलराउंडर मौथ्यु शॉर्ट को भी टीम से जोड़ लिया है. ये दोनों खिलाड़ी भी अब ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ वेस्टइंडीज व अमेरिका के लिए रवाना होंगे.

 

जेक फ्रेजर को मिला मौका 


ऑस्ट्रेलिई क्रिकेट बोर्ड ने इस बात का ऐलान किया कि जेक फ्रेजर मैकगर्क और मैथ्यू शॉर्ट को ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में नहीं बल्कि ट्रैवलिंग रिजर्व के तौरपर टीम में शामिल किया गया है. जिससे अगर कोई खिलाड़ी चोटिल होता है तो ये दोनों खिलाड़ी उसको बीच टूर्नामेंट में रिप्लेस कर सकते हैं.

 

डेविड वॉर्नर की ले सकते हैं जगह 


क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ये कदम इसलिए उठाया है क्योंकि आईपीएल 2024 सीजन में दिल्ली कैपिटल्स से खेलने के दौरान अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के बायें हाथ में चोट आ गई थी. जिसके चलते दिल्ली के लिए आईपीएल के लीग स्टेज के दुसरे हाफ में ज्यादातर मैचों से वॉर्नर बाहर रहे थे. अब वॉर्नर समय रहते पूरी तरह से फिट नहीं हुए या फिर टी20 वर्ल्ड कप के दौरान उनकी ये चोट समस्या बनी तो उनकी जगह अन्य सलामी बल्लेबाज के रूप में जेक फ्रेजर टीम के लिए उपलब्ध रहेंगे. जबकि अगर कोई ऑलराउंडर खिलाड़ी चोटिल होता है तो उसकी जगह लेने के लिए मैथ्यू शॉर्ट भी तैयार रहेंगे.

 

तनवीर सांघा हुए बाहर 


वहीं ऑस्ट्रेलिया ने स्पिनर तनवीर सांघा को ट्रैवलिंग रिजर्व के तौरपर टीम से जोड़ा था. लेकिन चोटिल होने के चलते वह इस लिस्ट से बाहर हो गए हैं और अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अमेरिका नहीं जा सकेंगे. जबकि जेक फ्रेजर की बात करें तो इस आईपीएल सीजन उन्होंने दिल्ली के लिए कई धमाकेदार पारी तूफानी स्ट्राइक रेट के साथ खेली. जेक फ्रेजर ने इस सीजन दिल्ली के लिए 9 मैचों में 234.04 की दमदार स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए, जिसमें 84 रनों की पारी बेस्ट रही. यही कारण है कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड उन्हें अमेरिका लेकर जा रहा है.

 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम : मिचेल मार्श (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), डेविड वॉर्नर और एडम जम्पा.

 

ट्रेवलिंग रिजर्व - जेक फ्रेजर-मैकगर्क और मैथ्यू शॉर्ट.

 

ये भी पढ़ें :- 

एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेलते रहने पर कर दिया बड़ा खुलासा, बोले- मैं दो महीने खेलूं और चला जाऊं…

रोहित शर्मा ने ऑडियो क्लिप वायरल करने के लिए ब्रॉडकास्टर पर लगाए थे बड़े आरोप, अब कंपनी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- हम खिलाड़ियों...
गौतम गंभीर ने बड़े स्कोर की तारीफ करने वालों को खूब सुनाया, अश्विन से बोले- बड़ी पारियां सिर्फ हेडलाइंस बनाती हैं लेकिन...

लोकप्रिय पोस्ट