icon

DC vs MI: 'मैं एक-दो रन नहीं लेता', दिल्ली कैपिटल्स के दबंग का सनसनीखेज़ बयान, बॉलर्स रह जाएंगे हैरान!

दिल्ली कैपिटल्स के जैक फ्रेजर मैक्गर्क ने आईपीएल 2024 में ताबड़तोड़ बैटिंग को एक नई पहचान दी है. वे पहली ही गेंद से हमलावर होते हैं और खुलकर बड़े शॉट लगाते हैं.

ऋषभ पंत के साथ जैक फ्रेजर मैक्गर्क.
authorShakti Shekhawat
Sat, 27 Apr 09:17 PM

आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेल रहे युवा बल्लेबाज जैक फ्रेजर-मैक्गर्क ने तूफानी बैटिंग से सबको हैरान कर दिया. इस खिलाड़ी ने अभी तक पांच मैच खेले हैं और इनमें तीन फिफ्टी उड़ा चुके हैं. अब इस बल्लेबाज ने ऐसा बयान दिया है जिससे बॉलर्स की नींदें उड़ सकती हैं. ऑस्ट्रेलिया से आने वाले मैक्गर्क का कहना है कि वे सिंगल-डबल लेने पर ध्यान नहीं देते. वे केवल चौके-छक्के उड़ाने पर ही फोकस रखते हैं. आईपीएल 2024 में मैक्गर्क की स्ट्राइक रेट 237 की है. जिन भी बल्लेबाजों ने 100 से ऊपर रन इस सीजन बनाए हैं उनमें उनसे ज्यादा स्ट्राइक रेट किसी की नहीं है. उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 27 अप्रैल को खेले गए मैच में 27 गेंद में 84 रन बनाए. इस दौरान 11 चौके और छह छक्के उन्होंने मारे.

 

मैक्गर्क को दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2024 में तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया था. इसके बाद से वे 55, 20, 65, 23 और 84 रन की पारियां दिल्ली के लिए खेल चुके हैं. उन्होंने मुंबई के खिलाफ अर्धशतक जड़ने के बाद कहा कि टीम में उनका रोल है पहले छह ओवर ज्यादा से ज्यादा रन बनाना. उन्होंने कहा,

 

मेरा रोल है कि मैदान में जाऊं और पहले छह ओवर में ज्यादा से ज्यादा रन बनाऊं. अगर मैं पहली गेंद से शुरू हो जाता हूं तो चलता रहूंगा. अगर मेरे एक या दो रन आएंगे तो वे मिसहिट की वजह से होंगे या पिर वह ओवर की आखिरी गेंद हो. मुझे लगता है कि ताबड़तोड़ हिटिंग मेरे पास शुरू से थी.

 

 

मैक्गर्क ने बताया बड़े शॉट्स का राज

 

जब मैक्गर्क से पूछा गया कि वे बड़े शॉट खेलने के लिए इतनी ताकत कहां से लाते हैं तो उन्होंने कहा कि जितना संभव हो सके उतने स्थिर रहो और बैट की बड़ी स्विंग रखो. इसमें टाइमिंग भी शामिल होती है. साथ ही शरीर का ऊपरी हिस्सा मजबूत होना चाहिए.

 

ये भी पढ़ें

DC vs MI: हार्दिक पंड्या ने छठी हार का ठीकरा फिफ्टी ठोकने वाले तिलक वर्मा पर फोड़ा, कहा- बीच के ओवर्स में...
Ishan kishan ने यह क्या कर डाला! बीच मैदान की बड़ी गड़बड़, हार्दिक पंड्या ने पकड़ लिया सिर, देखिए Video
DC vs MI: हार्दिक पंड्या ने बीच मैच में खोया आपा, चीखते- चिल्‍लाते हुए बाउंड्री से हटे, दिल्‍ली के खिलाफ मैच में भड़के मुंबई के कप्‍तान, Video वायरल

लोकप्रिय पोस्ट