icon

धोनी का राजदार अब टीम इंडिया के लिए बनेगा बड़ी मुसीबत, टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड का गेंदबाजी कोच बना

न्यूजीलैंड के दिग्गज गेंदबाज जैकब ओरम को टीम का नया गेंदबाजी कोच बनाया गया है. जैकब ओरम के पास कोचिंग का काफी ज्यादा अनुभव है. वो आईपीएल में भी खेल चुके हैं.

बाउंड्री जाने के बाद जैकब ओरम का रिएक्शन
authorNeeraj Singh
Thu, 29 Aug 03:36 PM

न्यूजीलैंड के दिग्गज गेंदबाज जैकब ओरम को पुरुष टीम का नया गेंदबाजी कोच बनाया गया है. उन्हें ये जिम्मेदारी आगे के दौरे के लिए दी गई है. ओरम न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर हैं जिन्हें ये कोचिंग रोल शेन जर्गेंसेन के जाने के बाद मिली है. वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद शेन ने अपना पद छोड़ दिया था. बता दें कि ओरम को पहली बार कोई बड़ी जिम्मेदारी नहीं मिली है. इससे पहले वो बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी दौरे पर भी बॉलिंग कसंल्टेंट रह चुके हैं. वहीं आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दौरान वो ये जिम्मेदारी संभाल चुके हैं. नए गेंदबाजी कोच अपना पद 7 अक्टूबर को संभालेंगे.

 

न्यूजीलैंड क्रिकेट के जरिए प्रेस रिलीज में ओरम ने कहा कि मैं न्यूजीलैंड की टीम के साथ ये जिम्मेदारी निभाने के लिए फिर उत्साहित हूं. मेरे लिए टीम का हिस्सा बनना मेरे करियर का सबसे अहम लम्हा है. मैं टीम में फिर से शामिल होने के लिए तैयार हूं. ओरम ने कहा कि उनके लिए ये बड़ी बात है वहीं न्यूजीलैंड की टीम में लगातार नए टैलेंट आ रहे हैं.

 

ओरम ने आगे कहा कि पिछले कुछ समय में मुझे जो जिम्मेदारियां मिली हैं उससे मुझे टीम के बारे में अंदाजा हो गया है. ऐसे में मैं आने वाले सीजन में काम करने के लिए तैयार हूं. मैं अपना अनुभव और  ज्ञान देने के लिए पूरी तरह तैयार हूं. मैं उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट के अलग अलग चैलेंज के लिए तैयार करना चाहता हूं.

 

कौन हैं जैकब ओरम?


जैकब ओरम ने न्यूजीलैंड ए टीम के साथ साल 2014 में अपने कोचिंग करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद वो साल 2028 में महिला टीम के कोच बने. इसके बाद उन्हें पिछले साल सेंट्रल हिंड्स का हेड कोच बनाया गया था जिससे वो टीम को सुपर स्मैश के फाइनल तक लेकर गए थे. वहीं उन्होंने टी20 लीग फ्रेंचाइज में भी कोचिंग दी है जिसमें अबू धाबी टी10 और, एमआई केपटाउन की टीमें शामिल हैं.

 

खिलाड़ी के तौर पर ओरम ने 33 टेस्ट, 160 वनडे और 36 टी20 मुकाबले खेले हैं. उन्होंने इस दौरान 60, 173 और 19 विकेट लिए हैं. वहीं ओरम आईपीएल में भी खेल चुके हैं जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स की टीमें शामिल हैं. उन्होंने आखिरी आईपीएल मैच साल 2013 में खेला था.

 

न्यूजीलैंड के रेड बॉल सीजन की बात करें तो टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ 9 सितंबर को ग्रेटर नोएडा में इकलौता टेस्ट खेलना है. इसके बाद टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी जो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप साइकिल का हिस्सा होगी.

 

ये भी पढ़ें-

13 बार सिर पर लगी चोट तो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने 26 की उम्र में छोड़ा क्रिकेट, भारत के खिलाफ डेब्यू में ठोकी थी फिफ्टी

पेरिस ओलिंपिक में ब्रॉन्‍ज मेडल मैच हारने के बाद जब प्रकाश पादुकोण लक्ष्य सेन को कोस रहे थे तब दीपिका पादुकोण ने फोन कर क्या कहा अब हुआ खुलासा

टीम इंडिया में वापसी की कोशिशों में जुटे भारतीय धुरंधर का छलका दर्द, कहा-एक साल से रनों का ढेर लगा रहा हूं, लेकिन जानता हूं कि...

लोकप्रिय पोस्ट