icon

IND vs AUS: टॉस के वक्त पैट कमिंस की किस हरकत की वजह से फैंस को सौरव गांगुली की याद आ गई?

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने जैसे ही टॉस जीता भारतीय फैंस खुश हो गए. गेंदबाजी का फैसला करते ही भारतीय फैंस को यकीन हो गया कि मैच भारत की जीतेगा.

रोहित शर्मा और पैट कमिंस
authorSportsTak
Sun, 19 Nov 03:11 PM

भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस उस वक्त उत्साहित हो गए जब रोहित शर्मा वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस हार गए. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इस कप्तान ने जैसे ही ये फैसला किया भारतीय फैंस उत्साहित हो गए और ये कहने लगे कि 20 साल पहले की गई सौरव गांगुली वाली गलती पैट कमिंस ने कर दी है और इसका संकेत ये है कि, भारतीय टीम इस बार खिताब जीत जाएगी.

 

बता दें कि साल 2003 वर्ल्ड कप फाइनल में टीम के उस वक्त कप्तान रहे सौरव गांगुली ने पहले गेंदबजी करने का फैसला किया था. इसके बाद रिकी पोंटिंग की शतकीय पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 359 रन ठोके थे. इस तरह अंत में भारतीय टीम को 124 रन से हार मिली थी. ऐसे में इस बार भी जैसे ही ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने ये गलती की, भारतीय फैंस को 20 साल पुरानी बात आ गई.

 

 

 

टॉस हारो वर्ल्ड कप जीतो?


1983 वर्ल्ड कप फाइनल- भारत ने गंवाया था टॉस
2003 वर्ल्ड कप फाइनल- भारत ने जीता था टॉस
2011 वर्ल्ड कप फाइनल- भारत ने हारा था टॉस
2023 वर्ल्ड कप फाइनल- भारत ने गंवाया टॉस

 

मैच की बात करें तो पैट कमिंस ने टॉस जीता और पहले बॉलिंग करने का फैसला किया. उनका यह फैसला चौंकाने वाला रहा क्योंकि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच धीमी लग रही है. इस पर पहले बैटिंग करने वाली टीमों को फायदा मिलेगा. लेकिन पैट कमिंस ने बॉलिंग करने की वजह बताई. उन्होंने अहमदाबाद में शाम के समय टॉस गिरने को अपने फैसले के लिए जिम्मेदार ठहराया. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि अगर वह टॉस जीतते तो पहले बैटिंग करना चुनते. अब देखना होगा कि क्या कमिंस का दांव सही रहेगा या उल्टा पड़ेगा.

 

टॉस के समय ऑस्ट्रेलियाई कप्तान कमिंस ने कहा, 'यह देखने में सूखा विकेट लग रहा है और पहले बॉलिंग करना चाहते हैं. ओस एक वजह है और यहां पर रात में काफी ओस रहती है. बाद में बल्लेबाजी करना आसान हो जाएगा.' वहीं भारतीय कप्तान रोहित ने कहा कि वह पहले बल्लेबाजी करना पसंद करते. अच्छी पिच लग रही है. बड़ा मैच है तो बोर्ड पर रन लगाना चाहेंगे.

 

ये भी पढ़ें

World Cup 2023: जसप्रीत बुमराह ने वर्ल्ड कप फाइनल पर कही कमाल की बात, बोले- बीवी ने कहा था...

विराट कोहली या मोहम्मद शमी नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी को मिलना चाहिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट, अंग्रेज क्रिकेटर का बड़ा दावा
'वहां नहीं जाना, बहुत मुश्किल था', रोहित शर्मा को याद दिलाया वर्ल्ड कप से जुड़ा 12 साल पुराना दर्द तो हुए भावुक, जानिए क्या कहा

लोकप्रिय पोस्ट