icon

सरफराज ने शतक जड़ा तो रमीज राजा का पुराना बयान हुआ वायरल, कहा था, 'इसका करियर तो अब खत्म है'

सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) की पाकिस्तान क्रिकेट टीम में धांसू वापसी के लिए कोई भी फिल्म लेखक इससे बेहतर पटकथा नहीं लिख सकता था.

सरफराज ने शतक जड़ा तो रमीज राजा का पुराना बयान हुआ वायरल, कहा था, 'इसका करियर तो अब खत्म है'
SportsTak - Sat, 07 Jan 12:00 AM

सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) की पाकिस्तान क्रिकेट टीम में धांसू वापसी के लिए कोई भी फिल्म लेखक इससे बेहतर पटकथा नहीं लिख सकता था. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज की चार पारियों में चार 50+ स्कोर बनाया. दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच के पांचवें दिन सरफराज ने शानदार शतक के साथ पाकिस्तान को टेस्ट हार से बचाया. ऐसे में टेस्ट में ये सरफराज का चौथा शतक था जिसे लंबे समय तक पाकिस्तान की धरती पर याद किया जाएगा.

 

नजम सेठी की बदौलत मिली टीम में जगह
टेस्ट क्रिकेट में सरफराज की कमाल की वापसी के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा का एक पुराना बयान वायरल हो रहा है. राजा ने दावा किया था कि सरफराज का करियर लगभग खत्म हो गया था क्योंकि बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम के पास मोहम्मद हारिस के रूप में एक नया विकल्प था. राजा ने जून 2022 में कहा था कि, हमारे पास एक नया विकेटकीपर बल्लेबाज है जो मोहम्मद हारिस है. ऐसे में सरफराज का करियर तकरीबन खत्म हो चुका है.

 

शतक पर क्या बोले सरफराज
दिसंबर 2022 में जैसे ही राजा की कुर्सी गई. नजम सेठी पीसीबी के नए अध्यक्ष बने और उन्होंने आते ही सरफराज को मौका दे दिया. सेठी ने शाहिद अफरीदी की सेलेक्शन कमिटी की मदद से मोहममद रिजवान के बदले उन्हें मौका दिया. ऐसे में मैच के बाद सरफराज ने अपने शतक को लेकर कहा कि,‘अभी तक जितनी भी सेंचुरी मैने बनाई हैं, उनमें से ये सबसे द बेस्ट थी, क्योंकि चौथी पारी में किसी भी पिच पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं होता. इस लिहाज से यह मेरे करियर की बेस्ट सेंचुरी थी. मैच पूरे पांचों दिन बहुत अच्छा चला.’

 

सरफराज अहमद ने कहा कि ‘अंतिम सेशन में हम टारगेट की तरफ गए, लेकिन आगा सलमान जब आउट हुआ तो उस वक्त हम मैच में पिछड़ गए और मैच ड्रा की तरफ चला गया.’ सरफराज ने आगे कहा कि, क्रिकेट से दूर रहा तो मैने अच्छे लोगों से बात की. प्रैक्टिस करते रहा, कुछ लोगों ने मुझे सपोर्ट किया. इसी सपोर्ट ने हिम्मत दी और मुझे क्रिकेट से जोड़े रखा. अब जब मौका मिला तौ मैने रन बनाए.’
 

लोकप्रिय पोस्ट