icon

Ishan Kishan : दलीप ट्रॉफी के शतकवीर इशान किशन की 9 महीने बाद अब हो सकती हैं टीम इंडिया में वापसी, जानिए क्या है प्लान ?

Ishan Kishan Returns : साल 2023 के अंत में साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर होने वाले इशान किशन को लेकर आई बड़ी अपडेट और अब भारतीय में उनकी वापसी का प्लान सामने आ गया है.

टी20 टीम इंडिया के लिए एक मैच में विकेटकीपिंग के दौरान इशान किशन
authorShubham Pandey
Sun, 15 Sep 01:27 PM

Ishan Kishan Returns : साल 2023 के अंत में साउथ अफ्रीका दौरे पर होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले ही नाम वापस लेकर इशान किशन भारत आ गए थे. इसके बाद इशान किशन के बुरे दिन शुरू हुए और उन्हें बाद में बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से भी बाहर कर दिया था. लेकिन इशान किशन ने आईपीएल 2024 सीजन खेलने के बाद अब रेड बॉल से घरेलू क्रिकेट में खेली जाने वाली दलीप ट्रॉफी के अपने पहले मैच में शतक से दमदार वापसी की. जिसके बाद उनके टीम इंडिया में फिर से शामिल होने को लेकर बड़ी रिपोर्ट भी सामने आ गई है.


भारत के लिए प्रायोरिटी में टेस्ट और वनडे फॉर्मेट 


दरअसल, टीम इंडिया को अब अगले साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 के फाइनल में जगह बनानी है और 2025 आईसीसी वनडे चैंपियंस ट्रॉफी भी खेलनी है. इससे पहले भारत को बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के सामने कुल 10 टेस्ट मैच खेलने हैं. अब टीम इंडिया के मैनेजमेंट के लिए वनडे और टेस्ट क्रिकेट पहली प्रायोरिटी बन गया है. जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिए कई प्रमुख खिलाड़ियों को रेस्ट दिया जा सकता है. यही कारण है कि इशान किशन की टी20 टीम इंडिया में वापसी के आसार बन रहे हैं.

 

शुभम गिल सहित कई खिलाड़ियों को मिलगा आराम 


भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है. जिसके लिए पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक शुभमन गिल, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ियों का वर्कलोड कम करने के लिए उन्हें टी20 सीरीज से बाहर रखा जा सकता है. जबकि एक साल से अधिक समय बाद वापसी करने वाले ऋषभ पंत के साथ भी ऐसा हो सकता है.

 

ऋषभ पंत को मिल सकता है रेस्ट 


ऋषभ पंत टेस्ट टीम इंडिया में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौरपर पहली पसंद हैं, जबकि उनके बैकअप के तौरपर ध्रुव जुरेल को रखा गया है. ऐसे में पंत को टीम इंडिया का मैनेजमेंट आने वाले समय में लंबे फॉर्मेट में हर हाल में खिलाना चाहता है. जिसके लिए ऋषभ पंत को भी टी20 सीरीज से रेस्ट दिया जा सकता है.

 

पंत के रेस्ट लेने से बनेगी इशान किशन की जगह 


अब ऋषभ पंत को अगर बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में रेस्ट दिया जाता है तो इशान किशन की वापसी हो सकती है. पंत के रेस्ट लेने पर टी20 टीम इंडिया की रेस में बतौर विकेटकीपर इशान किशन का नाम आगे चल रहा है और नौ महीने बाद वह टीम इंडिया के लिए फिर से खेलते नजर आ सकते हैं. इशान अभी तक भारत के लिए दो टेस्ट मैचों में 78 रन, 27 वनडे में 933 रन और 32 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनके नाम 796 रन दर्ज हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

बड़ी खबर: भारत-बांग्लादेश के बीच सीरीज से बाहर हो सकते हैं उपकप्तान शुभमन गिल, रिपोर्ट में सामने आई बड़ी वजह

भारत की टीम में आया पंजाब का का 6 फीट 5 इंच लंबा गेंदबाज, बांग्लादेश के खिलाफ क्या काम आएगी गौतम गंभीर की बड़ी चाल

LSG के बैटर ने रॉयल्स के लिए ठोका तूफानी शतक, 9 छक्के से 115 रन उड़ाकर टीम को दिलाई विस्फोटक जीत

लोकप्रिय पोस्ट