icon

Ishan Kishan : 6,6,6,...इशान किशन के लंबे-लंबे छक्कों का क्या है राज, 75 रन ठोकने के बाद कहा - घर में मां...

मुंबई इंडियंस (PBKS vs MI) के लिए उनके सलामी बल्लेबाज इशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने पंजाब के खिलाफ मैच में जीत दिला डाली.

ishan kishan : 6,6,6,...इशान किशन के लंबे-लंबे छक्कों का क्या है राज, 75 रन ठोकने के बाद कहा - घर में मां...
authorSportsTak
Thu, 04 May 10:53 AM

मुंबई इंडियंस (PBKS vs MI) के लिए उनके सलामी बल्लेबाज इशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने पंजाब के खिलाफ मैच में जीत दिला डाली. 215 रनों के विशाल चेस में पंजाब के घरेलू मैदान में इशान और सूर्यकुमार ने गेंदबाजों को जमकर कूटा. इन दोनों के बीच 116 रनों की दमदार साझेदारी हुई. जिससे मुंबई ने करीब एक ओवर यानि 7 गेंद पहले ही मैच समाप्त कर डाला. मुंबई के लिए इशान किशन ने 75 रन की पारी के दौरान 41 गेंदों पर 7 चौके और चार दमदार छक्के लगाए. जिसके बाद उन्होंने लंबे-लंबे छक्के लगाने का क्रेडिट अपनी मां को भी दिया.

 

इशान ने बताया बैटिंग प्लान 


पंजाब में धांसू बल्लेबाजी करने के बाद इशान किशन ने कहा, "बल्लेबाजों के लिए ये विकेट स्वर्ग की तरह था. यही कारण है कि मैं अंत तक खेलना चाहता था. चेस के दौरान एक नियम साफ़ होना चाहिए कि जब भी गेंद आपके पाले में आए तो उसे मारने में कोई कोताही नहीं बरतनी चाहिए. मुझे पता था गेंदबाज को स्विंग मिल रही है. इसलिए मैंने पिच पर आगे आकर उनकी स्विंग को कम किया. यही मैसेज मुझे कोच ने भी दिया था. मूमेंटम को अपने पास रखना है और गेंद को देखकर अपने शॉट्स लगाने हैं."

 

मां को भी दिया क्रेडिट 


इशान ने अपनी पारी के दौरान चार लंबे-लंबे छक्के लगाए. जिस पर उन्होंने आगे कहा, "बड़े शॉट्स लगाने के लिए फिटनेस काफी मायने रखती है. कई सीनियर खिलाड़ियों ने फिटनेस को लेकर मानक स्थापित किया है. इसलिए हम मैदान से बाहर भी कड़ी मेहनत जारी रखते हैं और दूसरा ये भी कारण है कि जब भी मैं घर पर रहता हूं तो मेरी मां मुझे बहुत ही बढ़िया खाना देती हैं. इसलिए उन्हें भी इसका क्रेडिट जाता है."

 

ऐसे जीता मुंबई 


मैच की बात करें तो पंजाब ने मोहाली के मैदान में पहले खेलते हुए 214 रन बनाए थे. इसके जवाब में मुंबई के एक समय 54 रन पर दो विकेट गिर गए थे. मगर इसके बाद इशान किशन और सूर्यकुमार यादव के बीच तीसरे विकेट के लिए 116 रनों की साझेदारी से मैच का पासा पलट गया. इशान ने 75 तो सूर्यकुमार यादव ने 31 गेंदों पर 8 चौके व दो छक्के से 66 रनों की दमदार पारी खेली. जिससे मुंबई ने 4 विकेट के नुकसान पर 7 गेंद पहले ही मैच में जीत हासिल कर डाली. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2023 : 305 छक्के जड़ने वाले वर्ल्ड चैंपियन को KKR ने किया शामिल, लिटन दास की जगह आया ये धुरंधर

LSG vs CSK: बारिश ने बिगाड़ा चेन्नई का खेल, दोनों टीमों के बीच रद्द हुआ मुकाबला, जानें किसे मिले कितने पॉइंट्स

लोकप्रिय पोस्ट