icon

इशान किशन के साथ ये कैसा खेल हो गया! पहले टीम इंडिया से अनबन और अब तीन दिन के अंदर 2 बार...

Ishan Kishan : टीम इंडिया में अनबन के चलते बाहर चलने वाले इशान किशन का बल्ला पड़ा खामोश, हैदराबाद के सामने तीन दिन में बना सके सिर्फ छह रन.

बुची बाबू इंविटेशनल टूर्नामेंट में शॉट खेलते इशान किशन
authorShubham Pandey
Fri, 23 Aug 05:06 PM

Ishan Kishan : टीम इंडिया में अनबन के चलते इशान किशन साल 2023 से बाहर चल रहे हैं. इशान ने साउथ अफ्रीका में होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले अपना नाम वापस लिया था और इसके बाद से अभी तक टीम इंडिया में वापसी नहीं कर सके हैं. हालांकि इशान ने अब घरेलू क्रिकेट में रेड बॉल से खेलना शुरू कर दिया और बुची बाबू इंविटेशनल टूर्नामेंट में झारखंड से कप्तानी करते नजर आए. मगर तीन दिन के भीतर दो बार बल्लेबाजी करने का मौका मिला और वह कुछ नहीं कर सके तो इशान की टीम को हार भी मिली.


इशान किशन दोनों पारी में रहे फ्लॉप 


दरअसल, इशान किशन ने हैदराबाद के खिलाफ मैच से पहले ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का नजारा पेश किया था. जिसमें इशान किशन ने 107 गेंदों में पांच चौके और 10 छक्के से 114 रन की पारी खेलकर वापसी का संकेत दिया था. लेकिन हैदराबाद के खिलाफ दूसरे मैच में उनका बल्ला पूरी तरह से खामोश रहा. इशान किशन हैदराबाद के खिलाफ पहली पारी में जहां सिर्फ एक रन ही बना सके. उसके बाद दूसरी पारी में उनके बल्ले से सिर्फ पांच रन ही आए. जिससे तीन दिन में दो बार वह सस्ते में आउट हुए. जबकि हैदराबाद के सामने झारखंड को नौ  विकेट से हार का सामना करना पड़ा.


इशान किशन की टीम को कैसे मिली हार 


बुची बाबू टूर्नामेंट के तहत होने वाले मैच की बात करें तो झारखंड की टीम पहली पारी में 178 पर सिमट गई थी. इसके जवाब में हैदराबाद ने 293 रन बनाए थे. जबकि दूसरी पारी में भी झारखंड की टीम कुछ नहीं कर सकी और सिर्फ 140 रन ही बना सकी थी. जिससे हैदराबाद ने आसानी से एक विकेट के नुकसान पर 26 रन बनाने के साथ नौ विकेट से जीत हासिल कर ली. जबकि इशान किशन की फॉर्म पर फिर से सवाल उठने लगे. बीसीसीआई सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर चलने वाले इशान किशन को अब टीम इंडिया में वापसी करनी है तो लगातार घरेलू क्रिकेट में खुद को साबित करना होगा. 

लोकप्रिय पोस्ट