icon

इशान किशन ने 3 महीने बाद की मैदान पर वापसी, 12 गेंद में खत्म हो गया खेल, मैक्सवेल ने बनाया शिकार

इशान किशन ने आईपीएल 2024 से पहले एक टी20 टूर्नामेंट से क्रिकेट के मैदान पर वापसी की. वे नवंबर 2023 के बाद से किसी तरह का क्रिकेट नहीं खेले थे.

इशान किशन ने डीवाई पाटिल टूर्नामेंट से क्रिकेट में वापसी की.
authorShakti Shekhawat
Tue, 27 Feb 06:23 PM

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन ने तीन महीने बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी की. वे नवी मुंबई में खेले जा रहे डीवाई पाटिल टी20 2024 टूर्नामेंट में आरबीआई टीम की ओर से खेलते नज़र आए. इशान किशन ने रूट मोबाइल के खिलाफ मुकाबले में कीपिंग की और एक कैच लपका. इसके बाद वे बैटिंग में ओपनर के रूप में उतरे लेकिन केवल 12 गेंद खेलने के बाद आउट हुए. इस पारी में उन्होंने 19 रन बनाए और दो चौके व एक छक्का लगाया. इशान आखिरी बार नवंबर 2023 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज में खेलते दिखे थे. इसके बाद वे साउथ अफ्रीका दौरे पर गए मगर खेल नहीं सके. उन्होंने प्रोटीयाज टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पर्सनल वजहों से हटने का फैसला किया था. तब से ही वह खेल से दूर थे और रणजी ट्रॉफी में भी नहीं खेले.

 

इशान की टीम आरबीआई ने डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में अपने पहले मुकाबले में टॉस गंवाया और पहले बॉलिंग की. रूट मोबाइल लिमिटेड की टीम से उसे जीत के लिए 193 रन का लक्ष्य मिला. रूट मोबाइल की ओर से आयुष वर्तक ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाए. उन्होंने पांच चौके व एक छक्का लगाया. सुमित ढेकाले ने 42 रन की पारी खेली जिसमें एक चौका और पांच छक्के थे. आरबीआई की ओर से सायन मॉन्डल ने चार ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट लिए. आरबीआई की कप्तान शाहबाज नदीम के पास है. इस टीम में अमित मिश्रा भी शामिल हैं.

 

इशान को मैक्सवेल ने किया आउट

 

इशान ने कीपिंग करते हुए ढेकाले का कैच लिया. इसके बाद वे रनों का पीछा करते हुए वे ओपनर की भूमिका में उतरे. उन्होंने तेजी से रन बनाने की कोशिश की लेकिन 12 गेंद में 19 रन बनाने के बाद वे मैक्सवेल स्वामीनाथन के शिकार बन गए. इशान का विकेट 30 रन के कुल स्कोर पर गिरा. इस तरह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज की वापसी निराशाजनक रही.

 

इशान किशन विवादों में घिरे

 

इशान साउथ अफ्रीका से आने के बाद विवादों में आ गए थे. वे झारखंड के लिए रणजी ट्रॉफी में नहीं खेले थे जबकि टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने साफ किया था कि घरेलू क्रिकेट में खेलने पर ही इशान की वापसी होगी. बीसीसीआई की ओर से सेंट्रली कॉन्ट्रेक्टेड खिलाड़ियों से कहा गया था कि वे फर्स्ट क्लास जरूर खेलें. भारतीय टीम में सेलेक्शन का यही पैमाना है. अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो अंजाम भुगतने पड़ सकते हैं. लेकिन इशान रणजी नहीं खेले. वे हार्दिक पंड्या के साथ बड़ौदा में प्रैक्टिस करते हुए नज़र आए थे.

 

ये भी पढ़ें

Ranji Trophy: क्रिकेटर पिता कोमा में गए तो बेटे ने थामा बैट और बॉल, अब बना मयंक अग्रवाल की टीम का काल, कर्नाटक को धूल चटा विदर्भ को सेमीफाइनल में पहुंचाया

Fastest T20I Hundred: 22 साल के खिलाड़ी ने जड़ा सबसे तेज टी20 इंटरनेशनल शतक, सिर्फ इतनी गेंदों में बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड

BCCI की डांट-फटकार के बाद माना यह भारतीय क्रिकेटर, अब रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में खेलने उतरेगा

लोकप्रिय पोस्ट