icon

इशान किशन कहां खो गए? Ranji Trophy मैचों से बनाई दूरी, राहुल द्रविड़ की सलाह भी नहीं मानी

Ishan Kishan दिसंबर 2023 में टीम इंडिया से हट गए थे. इसके बाद से वे क्रिकेट से दूर चल रहे हैं और रणजी ट्रॉफी 2023-24 के मुकाबले भी नहीं खेल रहे हैं.

इशान किशन ने साल 2023 में भारत के लिए टेस्ट डेब्यू किया था.
authorShakti Shekhawat
Fri, 19 Jan 04:43 PM

Ishan Kishan: इशान किशन साउथ अफ्रीका दौरे से वापस आने के बाद से क्रिकेट से दूर हैं. उन्होंने पर्सनल वजहों से इस दौरे से नाम वापस ले लिया था. लेकिन इशान अभी रणजी ट्रॉफी 2023-24 भी नहीं खेल रहे और भारतीय टीम का हिस्सा भी नहीं हैं. उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए नहीं चुना गया था. इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की सीरीज के पहले दो मैचों की भारतीय टीम में भी जगह नहीं मिली. उनके बजाए सेलेक्टर्स ने ध्रुव जुरेल जैसे नए चेहरों को विकेटकीपर के रूप में चुन लिया. ऐसे में अटकलें हैं कि क्या भारतीय टीम मैनेजमेंट इशान किशन से नाराज है और यह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज घरेलू क्रिकेट क्यों नहीं खेल रहा जबकि राहुल द्रविड़ ने कहा था कि ऐसा करने पर ही वे वापस आ सकेंगे.

 

स्पोर्ट्स तक को मिली जानकारी के अनुसार, इशान की घरेलू टीम झारखंड को उनकी उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं. इस खिलाड़ी ने अपनी स्टेट एसोसिएशन और सेलेक्टर्स को रणजी ट्रॉफी खेलने को लेकर कोई जानकारी नहीं दी. यह भी नहीं बताया है कि वे कब खेलेंगे या फिर नहीं खेलेंगे. रणजी ट्रॉफी के तीसरे राउंड के मुकाबले 19 जनवरी से शुरू हुए. इशान पहले दो राउंड के मैचों में भी नहीं खेले थे और तीसरे मुकाबले के लिए भी उपलब्ध नहीं हुए. पिछले सीजन में वे जरूर अपनी टीम की ओर से खेले थे. तब वे दो रणजी मैच खेले थे और एक में शतक लगाया था.

 

मानसिक थकान के चलते क्रिकेट से दूर हुए थे इशान

 

इशान ने भले ही साउथ अफ्रीका दौरे से वापस आने के लिए पर्सनल वजह बताई हो लेकिन बाद में सामने आया था कि वह मानसिक रूप से थक गए थे. साल 2023 में वह शुरुआत से टीम इंडिया का हिस्सा था और तीनों फॉर्मेट में खेले थे. लेकिन उन्हें बाद में खेलने के मौके नहीं मिल सके थे. ऐस में वे अधिकतर समय बेंच पर बैठे थे. बताया गया कि इसी वजह से उन्होंने घर लौटने का फैसला किया था. अफगानिस्तान से टी20 सीरीज से पहले भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा था कि इशान के साथ अनुशासन का कोई मामला नहीं है. वह सेलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं थे. उन्होंने ब्रेक मांगा था. जब वह उपलब्ध होंगे तो घरेलू क्रिकेट खेलेंगे और सेलेक्शन के लिए दावा पेश करेंगे.

 

ये भी पढ़ें

T20 World Cup: कमाल है IND vs PAK मैच का वेन्यू, ऑस्ट्रेलिया में तैयार पिच, F1 सामान से बना स्टेडियम, वानखेडे से ज्यादा कैपेसिटी

अजिंक्य रहाणे के साथ यह क्या हो गया! लगातार दूसरे मैच में बिखरी उम्मीदें, 2 गेंद तक नहीं खेल पा रहे, सैमसन की टीम के आगे भी फेल
T20 World Cup से पहले वेस्ट इंडीज क्रिकेट में हड़कंप, एक साथ 4 खिलाड़ियों ने लिया संन्यास

लोकप्रिय पोस्ट