icon

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में इशान किशन का फिर कट सकता है पत्ता, सेलेक्टर्स इस खिलाड़ी को टीम के भीतर कर सकते हैं शामिल

संजू सैमसन को एक बार फिर बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में चुना जा सकता है. जबकि इशान किशन बाहर रहेंगे. इशान किशन को टीम के भीतर आने के लिए और ज्यादा लंबा इंतजार करना होगा.

ट्रेनिंग के दौरान इशान किशन और शुभमन गिल
authorNeeraj Singh
Wed, 25 Sep 04:21 PM

भारत और बांग्लादेश के बीच 6 अक्टूबर से तीन टी20 मैचों की सीरीज की शुरुआत हो रही है. पहला मुकाबला ग्वालियर में खेला जाएगा. ऐसे में अभी से ही टीम कॉम्बिनेशन पर चर्चा होने लगी है. इस बीच क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार कहा जा रहा है कि संजू सैमसन को इशान किशन की जगह टी20 टीम में शामिल किया जा सकता है. दोनों ही विकेटकीपर बल्लेबाजों ने हाल ही में दलीप ट्रॉफी में शतक ठोका था.  लेकिन सैमसन के 196 रन इशान किशन के 4 पारियों में खेले गए 123 रन से ज्यादा हैं. ऐसे में क्या सेलेक्टर्स आंकड़ा देखेंगे. क्योंकि जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में सैमसन दो मैचों में डक पर आउट हुए थे.

 

किशन ने हाल ही में डोमेस्टिक क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन किया है और अब कहा जा रहा है कि उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में शामिल किया जा सकता है. एक साल से ये खिलाड़ी टीम से बाहर है और ऐसा इसलिए हुआ था क्योंकि इशान ने डोमेस्टिक खेलने से मना कर दिया था.

 

किशन को करना पड़ सकता है और लंबा इंतजार

 

किशन को अब डोमेस्टिक क्रिकेट में खूब मेहनत करनी पड़ रही है. ऐसे में टीम इंडिया में वापसी का इंतजार और ज्यादा आगे बढ़ सकता है. किशन को हाल ही में ईरानी कप में चुना गया है.  जबकि सैमसन को जगह नहीं मिली. 5 अक्टूबर को ईरानी कप खत्म होगा और 6 अक्टूबर से टी20 सीरीज की शुरुआत होनी है. सेलेक्टर्स यहां डोमेस्टिक क्रिकेट से खिलाड़ियों को चुन सकते हैं लेकिन अब कहा जा रहा है कि सैमसन की इस रेस में सबसे आगे हैं. सैमसन सेलेक्टर्स की पहली पसंद है. सैमसन ने 30 टी20 मुकाबले खेले हैं. ऐसे में सेलेक्टर्स इस खिलाड़ी को चुन उनसे टी20 में ओपन करवा सकते हैं.

 

बता दें कि टी20 में सेलेक्टर्स को ओपनर की जरूरत है. टेस्ट सीरीज को ध्यान में रखते हुए शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल को आराम दिया जा सकता है. इससे पहले इन दोनों खिलाड़ियों ने ही टी20 में ओपन किया था. इनके साथ मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल और ऋषभ पंत को भी आराम दिया जा सकता है. टीम यहां साई सुदर्शन जैसे खिलाड़ियों को टेस्ट करना चाहती है. सूर्यकुमार यादव कप्तान के तौर पर ही खेलेंगे जबकि हार्दिक पंड्या भी टीम का हिस्सा बनेंगे. ग्वालियर में पहले टी20 के बाद दूसरा टी20 9 अक्टूबर को दिल्ली और तीसरा 12 अक्टूबर को हैदराबाद में होगा. 
 

ये भी पढ़ें :- 

एडम गिलक्रिस्ट ने 16 साल बाद किया चौंकाने वाला खुलासा, कहा- इस भारतीय खिलाड़ी की वजह से संन्यास लेने पर हुआ मजबूर

RCB IPL 2025 : विराट कोहली, मोहम्मद सिराज समेत इन पांच धुरंधरों को रिटेन कर सकती है आरसीबी की टीम, जानिए बाकियों के नाम

विराट कोहली से मिलने के लिए आगे आया तो स्टार बल्लेबाज ने कहा- सर, दो ही हाथ हैं और फिर…

लोकप्रिय पोस्ट