icon

Ishan Kishan : 10 छक्कों से शतक जड़ने वाले इशान किशन की टेस्ट टीम इंडिया में कैसे होगी वापसी? जय शाह ने बताया पूरा प्लान

Ishan Kishan : इशान किशन ने भारत में खेले जाने वाले बुची बाबू इन्विटेशन क्रिकेट टूर्नामेंट 2024 में मध्य प्रदेश के खिलाफ शतक जड़ा तो जय शाह ने बताया वापसी का प्लान.

इशान किशन
authorShubham Pandey
Sat, 17 Aug 10:19 AM

Ishan Kishan : टीम इंडिया अब सीधे सितंबर माह में जहां बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने उतरेगी. उससे पहले भारत के तमाम खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में अपना जलवा दिखाकर खुद को साबित करना चाहते हैं. इस कड़ी में सबसे पहले इशान किशन का बल्ला गरजा और उन्होंने 10 छक्कों से बुची बाबू टूर्नामेंट में 107 गेंद में 114 रन की पारी खेली. इसके बाद से बीसीसीआई के सचिव जय शाह का बयान सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. जिमसें उन्होंने इशान की वापसी का प्लान बताया था.

 

जय शाह ने क्या कहा ?

 

बुची बाबू इन्विटेशन क्रिकेट टूर्नामेंट 2024 में मध्य प्रदेश के खिलाफ इशान किशन का बल्ला जमकर गरजा पर उन्होंने झारखंड से कप्तानी करते हुए 107 गेंद में 5 चौके और 10 छक्के से 114 रन की पारी खेली. जिससे झारखंड ने मध्य प्रदेश के आगे अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. इशान किशन को लेकर जय शाह ने हाल ही में टाइम्स ऑफ़ इंडिया को दिए इंटरव्यू में बातचीत के दौरान कहा था कि  उन्हें नियमों का पालन करना होगा और घरेलू क्रिकेट खेलना होगा.

 


इशान किशन के साथ क्या हुआ था ?


इशान किशन की बात करें तो वह साल 2023 के अंत में साउथ अफ्रीका दौरे से दो टेस्ट मैचों की सीरीज छोड़कर घर वापस आ गए थे. इसके बाद इशान किशन को फिर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जगह नहीं मिली. जबकि बीसीसीआई ने उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से भी बाहर कर दिया था. उस समय टीम इंडिया के मैनेजमेंट का मानना था कि इशान किशन को अगर वापसी करनी है तो घरेलू क्रिकेट खेलना होगा. इशान ने उस समय आईपीएल नजदीक होने के चलते घरेलू क्रिकेट नहीं खेला था लेकिन अब वह फिर से रेड बॉल में घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए मैदान में आ चुके हैं. जिससे उनकी टेस्ट टीम इंडिया में वापसी पर भी नजरें होंगी. इशान किशन भारत के लिए दो टेस्ट मैचों में 78 रन ही बना सके हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

WI vs SA : साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज पर कसा शिकंजा, मार्करम और काइल की पारी से बनाई 239 रनों की मजबूत बढ़त

Vinesh Phogat :'मेरे अंदर कुश्ती हमेशा रहेगी और 2032 तक...', विनेश फोगाट क्या संन्यास से लेंगी यू-टर्न, इमोशनल पोस्ट के जरिए दिया बड़ा संकेत

पंजाब किंग्स के मालिकों में तकरार, IPL मेगा ऑक्शन से पहले हाईकोर्ट पहुंची प्रीति जिंटा, जानिए क्या है मामला ?

लोकप्रिय पोस्ट