icon

इशान किशन को मुंबई इंडियंस की हार के बाद लगा जोर का झटका, मैच रेफरी ने दी सजा, मैच फीस का हुआ नुकसान

इशान किशन को मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले के बाद सजा सुनाई गई. वे आर्टिकल 2.2 के लेवल एक के दोषी पाए गए और उनकी मैच फीस में कटौती हुई.

इशान किशन को DC vs MI मैच के बाद सजा मिली.
authorShakti Shekhawat
Sat, 27 Apr 11:42 PM

मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले के बाद मैच रेफरी ने सजा सुनाई. उन्हें इस मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता तोड़ने का दोषी पाया गया. अरुण जेटली को सजा के रूप में मैच फीस का 10 फीसदी हिस्सा कटाना पड़ा है. आईपीएल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मैच में किशन ने आचार संहिता के आर्टिकल 2.2 के लेवल एक अपराध किया. उन्होंने अपराधा और मैच रेफरी की ओर से दी गई सजा को स्वीकार कर लिया. मुंबई को इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स से 10 रन से हार का सामना करना पड़ा.

 

आईपीएल आचार संहिता के आर्टिकल 2.2 के तहत मैच रेफरी का फैसला अंतिम और बाध्यकारी होता है. इसमें सामान्य क्रिकेट एक्शन से इतर किसी भी तरह का बर्ताव शामिल होता है जैसे विकेट्स को हिट करना और जानबूझकर, लापरवाही या दुर्घटना से एडवर्टाइजिंग बोर्ड, बाउंड्री फेंस, ड्रेसिंग रूम दरवाजा, शीशे, खिड़की और बाकी चीजों को नुकसान पहुंचाना. इसमें क्रिकेट इक्विपमेंट या कपड़ों, ग्राउंड इक्विपमेंट को नुकसान पहुंचाना भी शामिल होता है. हालांकि आईपीएल की तरफ से नहीं बताया गया कि किशन ने क्या अपराध किया था. मैच के दौरान इस तरह की कोई घटना नहीं दिखी जिससे लगता हो कि उन्होंने कोई उल्लंघन किया.

 

इशान दिल्ली के खिलाफ मैच में रहे नाकाम

 

दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में इशान बैटिंग में लंबी पारी नहीं खेल सके. उन्होंने 14 गेंद खेली और चार चौकों से 20 रन बनाए. वे मुकेश कुमार की गेंद पर आउट हुए. इससे पहले कीपिंग करते हुए उन्होंने एक गलती की थी. हार्दिक पंड्या के दूसरे ओवर में वे टिम डेविड के थ्रो को कलेक्ट नहीं कर पाए थे और दिल्ली को ओवरथ्रो के रूप में चार रन मिल गए थे. मुंबई की टीम को इस मुकाबले में निराशा मिली थी. टीम 257 रन का पीछा करते हुए 247 रन ही बना सकी. यह इस सीजन नौ मैचों में उसकी छठी हार रही. इससे टीम के प्लेऑफ की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा.
 

ये भी पढ़ें

DC vs MI: 'मैं एक-दो रन नहीं लेता', दिल्ली कैपिटल्स के दबंग का सनसनीखेज़ बयान, बॉलर्स रह जाएंगे हैरान!

DC vs MI: हार्दिक पंड्या ने छठी हार का ठीकरा फिफ्टी ठोकने वाले तिलक वर्मा पर फोड़ा, कहा- बीच के ओवर्स में...
Ishan kishan ने यह क्या कर डाला! बीच मैदान की बड़ी गड़बड़, हार्दिक पंड्या ने पकड़ लिया सिर, देखिए Video

लोकप्रिय पोस्ट