icon

Ishan Kishan : भारत की घरेलू दलीप ट्रॉफी में क्यों नहीं खेल रहे हैं इशान किशन, सामने आया 'प्लान'

इशान किशन ने वेस्टइंडीज दौरे की तैयारी करने के लिए दिलीप ट्रॉफी से अपना नाम वापस ले लिया है.

Ishan Kishan : भारत की घरेलू दलीप ट्रॉफी में क्यों नहीं खेल रहे हैं इशान किशन, सामने आया 'प्लान'
authorSportsTak
Sat, 17 Jun 04:05 PM

भारत के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) की टेस्ट टीम इंडिया का हिस्सा रहने वाले इशान किशन इन दिनों चर्चा का विषय बने हुए हैं. इशान को WTC फाइनल की टीम इंडिया में जगह नहीं मिली थी और वह बेंच पर बैठे हुए थे. इसके बाद अब उन्होंने दलीप ट्रॉफी से अपना नाम वापस ले लिया है. जिसके पीछे की वजह 12 जुलाई से शुरू होने वाले वेस्टइंडीज दौरे के लिए वह स्पेशल ट्रेनिंग करना चाहते हैं. न्यूज18 रिपोर्ट के अनुसार इशान बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में ट्रेनिंग के लिए जा रहे हैं और दलीप ट्रॉफी में नहीं खेलेंगे.

 

इशान किशन क्यों नहीं खेल रहे दलीप ट्रॉफी?


साल 2023 में इशान किशन टीम इंडिया की सभी सीरीज का हिसा रहे हैं. जबकि उन्होंने आईपीएल 2023 में भी मुंबई इंडियंस के लिए लगभग सभी मैच खेले हैं. न्यूज़18 की रिपोर्ट के मुताबिक़ इशान किशन के एक करीबी सूत्र ने बताया कि इशान का अंतरराष्ट्रीय करियर काफी लंबा रहा है. उन्हें बीच में ब्रेक भी नहीं मिला है. अब क्रिकेट से दूर रहने के बाद वह वेस्टइंडीज दौरे के लिए एनसीए में ट्रेनिंग करना चाहते हैं. इशान को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए रिजर्व विकेटकीपर के रूप में चुना गया था. अब उनके वेस्टइंडीज दौरे पर भी टेस्ट टीम में बने रहने की संभावना है. यही कारण है कि दलीप ट्रॉफी में भाग लेने के लिए उनके पास ज्यादा समय नहीं था और इशान किसी टूर्नामेंट को नजर अंदाज नहीं कर रहे हैं.

 

कब से होगा वेस्टइंडीज दौरे का आगाज?


वहीं भारत के वेस्टइंडीज दौरे की बात करें तो इसकी शरूआत 12 जुलाई से होगी. जबकि अंतिम मैच 13 अगस्त को खेला जाएगा. वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया दो टेस्ट मैच, तीन वनडे और पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. डोमिनिका के विंडसर पार्क में 12 से 16 जुलाई तक पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. जबकि इसके बाद 20 से 24 जुलाई तक दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में केएस भरत कुछ ख़ास नहीं कर सके थे. जिसके बाद अब टेस्ट क्रिकेट में इशान किशन को मौका मिल सकता है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

BAN vs AFG: बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को साढ़े 3 दिन में 546 रन से रौंदा, 89 साल में टेस्ट क्रिकेट की सबसे बड़ी जीत

INDvsWI: टीम इंडिया में केवल एक खिलाड़ी की जगह कटघरे में, जाना पड़ सकता है बाहर, 2 युवा जगह भरने के दावेदार

लोकप्रिय पोस्ट