icon

इशान किशन और श्रेयस अय्यर मामले में सौरव गांगुली ने जताई हैरानी!, कहा - पहली बार देखा कि कोई...

Ishan Kishan and Shreyas Iyer : इशान किशन और श्रेयस अय्यर के मामले पर हैरानी जताते हुए भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने एक बड़ी सलाह दे डाली.

सौरव गांगुली और दूसरी तरफ एक मैच के दौरान श्रेयस अय्यर व इशान किशन
authorShubham Pandey
Sat, 02 Mar 08:56 AM

Ishan Kishan and Shreyas Iyer : इशान किशन और श्रेयस अय्यर को जबसे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सेंट्रल कॉन्‍ट्रेक्‍ट से बाहर किया, तबसे इन दोनों खिलाड़ियों को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है. ज्यादातर पूर्व खिलाड़ी इशान और अय्यर से काफी हैरान हैं क्योंकि इन दोनों ने रेड बॉल क्रिकेट को शायद नजरअंदाज किया. जिससे बीसीसीआई भी खफा है और उसने बड़ा कदम उठाया. अब इसी मामले में भारत के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी बड़ा बयान दे डाला है.

 

सौरव गांगुली ने क्या कहा ?

  

टाइम्स ऑफ़ इंडिया को दिए इंटरव्यू में भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने इशान किशन और श्रेयस अय्यर मामले पर कहा,

 

मैं शायद ऐसा पहली बार देख रहा हूं कि कोई खिलाड़ी रेड बॉल क्रिकेट से दूर जा रहा है या उसे नजरअंदाज कर रहा है. बाकी सभी खिलाड़ी जब भी फ्री होते हैं तो रणजी ट्रॉफी खेलते हैं. मुझे विश्वास है कि इस पर बीसीसीआई सही एक्शन लेगी.

 

गांगुली ने आगे कहा,

 

इशान किशन से बीसीसीआई सचिव जय शाह, बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी और चयनकर्ताओं को बात करनी चाहिए. उसने रणजी ट्रॉफी खेल रखा है और सफेद गेंद से भी क्रिकेट खेला, क्या इन सबसे वह गरीब क्रिकेटर बना? ऐसा तो नहीं है. इसलिए मेरे विचार से बातचीत करके आगे का रास्ता निकालना चाहिए.

 

इशान किशन ने क्या किया ?


वहीं इशान किशन की बात करें तो पिछले साल 2023 के अंत में साउथ अफ्रीका दौरे पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले वह अपने घर वापस लौटे आए थे. इसके बाद से इशान किशन अभी तक टेस्ट टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. इस दौरान टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने संकेत दिया था कि अगर इशान घरेलू क्रिकेट में रणजी ट्रॉफी के एक या दो मैच खेलते हैं तो वापस आ सकते हैं. लेकिन इशान ने रणजी ट्रॉफी खेलने के बजाए आईपीएल 2024 के लिए चुने गए मुंबई इंडियंस के नए कप्तान हार्दिक पंड्या संग ट्रेनिंग करना सही समझा. यही सब तमाम वजह हैं, जिसके चलते बीसीसीआई ने उन्हें किनारे कर दिया है. जबकि ने अय्यर भी इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच खेलने के बाद से र्रेड बॉल क्रिकेट से दूरी बना रखी है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ENG, Rajat Patidar : रजत पाटीदार फ्लॉप बैटिंग के बावजूद होंगे धमर्शाला टेस्ट मैच में टीम इंडिया का हिस्सा, रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

Yuvraj Singh: क्या लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी युवराज सिंह? पूर्व क्रिकेटर ने कहा- मेरा काम लोगों की मदद...

WPL 2024: हैरिस के हमले से गुजरात जायंट्स को लगातार तीसरे मैच में मिली हार, यूपी वॉरियर्ज ने 6 विकेट से दी पटखनी

लोकप्रिय पोस्ट