icon

2 विकेट बचे और 12 रन की जरूरत, इशान किशन ने 3 गेंद में 2 छक्के उड़ाकर टीम को दिलाई सनसनीखेज़ जीत, मैच में 12 सिक्स ठोक सेलेक्टर्स को भेजा मैसेज

इशान किशन ने बुची बाबू टूर्नामेंट में झारखंड की ओर से खेलते हुए मध्य प्रदेश के खिलाफ मुकाबले में शतक लगाया. उन्होंने इस मैच में कुल 12 छक्के लगाए.

इशान किशन ने 2023 में टेस्ट डेब्यू किया था.
authorShakti Shekhawat
Sun, 18 Aug 01:19 PM

इशान किशन ने बुची बाबू टूर्नामेंट 2024 में झारखंड को मध्य प्रदेश के खिलाफ रोमाचंक जीत दिलाई. 175 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए झारखंड के आठ विकेट 162 पर गिर गए थे लेकिन कप्तान इशान किशन एक छोर पर डटे रहे. उन्होंने तीन गेंद में दो छक्के ठोककर टीम को दो विकेट से विजयी बना दिया. इशान 58 गेंद में 41 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने पहली पारी में शतक लगाया और 114 रन की पारी खेलकर टीम को बढ़त दिलाई थी. मध्य प्रदेश ने पहली पारी में 225 और दूसरी में 238 रन बनाए थे. झारखंड की पहली पारी 289 रन तक चली थी.

 

मध्य प्रदेश की ओर से दूसरी पारी में अनिकेत वर्मा ने 110 रन की पारी खेली लेकिन बाकी बल्लेबाज लंबा नहीं टिक सके. इससे झारखंड को जीत के लिए 175 का टारगेट मिला. लेकिन उसके बल्लेबाज नियमित अंतराल में आउट होते गए. इससे झारखंड पर हार का खतरा मंडराने लगा. लेकिन इशान एक छोर पर डटे रहे. वे टीम को लक्ष्य के करीब ले गए. जब दो ही विकेट बचे थे तब इशान ने आकाश राजावत के 23वें ओवर में तीन गेंद के अंदर दो छक्के ठोककर मैच खत्म कर दिया.

 

इशान की टेस्ट टीम में होगी वापसी?

 

इशान ने इस मुकाबले में कुल 12 छक्के लगाए. इसके जरिए उन्होंने भारतीय टीम के सेलेक्टर्स के सामने टेस्ट टीम में चयन के लिए दावा पेश किया. दिसंबर 2023 के बाद से वे सेलेक्टर्स के रडार से बाहर हैं. उन्होंने निजी वजहों से साउथ अफ्रीका दौरे से हटने का फैसला किया था. इसके बाद उनसे कहा गया था कि अगर उन्हें वापस आना है तो घरेलू क्रिकेट में खेलना होगा. लेकिन इशान ने ऐसा नहीं किया था. इसकी वजह से वे इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर रहे. अब वे बुची बाबू टूर्नामेंट में खेल रहे हैं और दलीप ट्रॉफी भी खेलेंगे.

 

ये भी पढ़ें

PAK vs BAN : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के इस फैसले पर आगबबूला हुए कामरान अकमल, कहा - 'हमारे देश का मजाक बनेगा'
भारत के खिलाफ सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने उठाया बड़ा कदम, अब दो महीने के लिए छोड़ा क्रिकेट, जानिए क्या है मामला?
U-19 World Cup : साल 2025 में होगा अंडर-19 महिला T20 वर्ल्ड कप, जानिए कितनी टीमें लेंगी भाग और किस देश में पहली बार होगा आगाज?

लोकप्रिय पोस्ट