icon

IND vs WI: यशस्वी- इशान का हो सकता है डेब्यू, वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में कुछ ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग 11

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 12 जुलाई से पहले टेस्ट की शुरुआत होगी. ऐसे में चलिए जानते हैं भारत की संभावित प्लेइंग 11

ind vs wi: यशस्वी- इशान का हो सकता है डेब्यू, वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में कुछ ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग 11
authorSportsTak
Tue, 11 Jul 03:58 PM

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 12 जुलाई से पहले टेस्ट की शुरुआत होगी. दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज है. सबकुछ ठीक रहा तो भारत की तरफ से दो खिलाड़ियों का डेब्यू हो सकता है. यशस्वी जायसवाल और इशान किशन की एंट्री हो सकती है. केएस भरत अब तक अपने प्रदर्शन से कमाल नहीं दिखा पाए हैं. पंत की गैरमौजूदगी में उन्हें मौके मिले थे लेकिन वो कुछ कमाल नहीं दिखा पाए. ऐसे में मुकेश कुमार की भी एंट्री हो सकती है.

 

बड़े नामों के अलावा भारत के पास कई और स्टार खिलाड़ी हैं जो कमाल कर रहे हैं. केएल राहुल, श्रेयस अय्यरस चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह पहले ही बाहर हैं. ऐसे में नए चेहरों को मौका मिलना तय है.

 

 

 

अगर जायसवाल को मौका मिलता है तो गिल को पुजारा की जगह नंबर 3 पर खिलाया जा सकता है. जायसवाल आईपीएल से ट्रेड कर रहे हैं. ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ इस बल्लेबाज के पास टैलेंट दिखाने का शानदार मौका है.

 

गेंदबाजी कॉम्बिनेशन


गेंदबाजी में 2 साल में पहली बार ऐसा हो सकता है जब रवींद्र जडेजा और आर अश्विन एक साथ भारत के बाहर खेले. स्पिनर्स को ड्राई पिच पर कुछ मदद मिल सकती है. वहीं पेस डिपार्टमेंट में मोहम्मद सिराज पेस अटैक को लीड करेंगे जबकि शार्दुल ठाकुर भी खेलेंगे. 5वें गेंदबाजी ऑप्शन के रूप में जयदेव उनादकट, मुकेश कुमार और नवदीप सैनी ऑप्शन हो सकते हैं.

 

कुछ ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग 11

 

रोहित शर्मा ( कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, इशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज

 

ये भी पढ़ें:

Deodhar Trophy: नितीश राणा को मिली नॉर्थ जोन की कप्तानी, इमर्जिंग एशिया कप खेलने गए 4 प्लेयर्स टीम में शामिल

IND vs WI : दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20, जानें भारत के वेस्टइंडीज दौरे का पूरा शेड्यूल, यहां देख सकेंगे लाइव मैच

 

लोकप्रिय पोस्ट