icon

Yuvraj Singh: क्या लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी युवराज सिंह? पूर्व क्रिकेटर ने कहा- मेरा काम लोगों की मदद...

Yuvraj Singh: मीडिया रिपोर्ट्स को झूठा ठहराते हुए युवराज सिंह ने साफ कर दिया है कि वो लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगे. युवराज ने कहा कि ये सभी खबरें झूठी हैं.

युवराज सिंह की मां शबनम और नितिन गडकरी
authorNeeraj Singh
Fri, 01 Mar 11:34 PM

भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने उन मीडिया रिपोर्ट्स का खंडन किया है जिनमें कहा गया था कि वह पंजाब के गुरदासपुर से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. युवराज सिंह ने शुक्रवार को एक्स पर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि उनका राजनीति में उतरने का कोई इरादा नहीं है और वह अपने फाउंडेशन यू वी कैन के जरिए लोगों की मदद करना जारी रखेंगे.

 

युवराज ने खारिज की चुनाव की खबरें

 

युवराज ने कहा कि, "मीडिया रिपोर्ट्स से अलग मैं गुरदासपुर से चुनाव नहीं लड़ रहा हूं. मेरा जुनून विभिन्न क्षमताओं में लोगों का समर्थन करना और उनकी मदद करना है, और मैं अपने फाउंडेशन यू वी कैन के माध्यम से ऐसा करना जारी रखूंगा. आइए एक साथ मिलकर सर्वश्रेष्ठ प्रयास करते हुए बदलाव लाना जारी रखें.

 

 

 

मीडिया में चल रही रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि विश्व कप विजेता खिलाड़ी गुरदासपुर से भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, जो अभिनेता सनी देओल की जगह लेंगे. बता दें कि सनी इस सीट से वर्तमान सांसद हैं. युवराज सिंह की हाल ही में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात के बाद ये खबरें सामने आईं हैं.

 

2007 और 2011 वर्ल्ड कप के लिए किया जाता है याद

 

युवराज सिंह भारतीय क्रिकेट के सबसे बड़े नामों में से एक हैं. युवराज का करियर बेहद स्पेशल है जो हमेशा के लिए भारतीय क्रिकेट के इतिहास में कैद हो चुका है. युवराज ही वो खिलाड़ी हैं जिन्होंने 2007 टी20 विश्व कप के दौरान एक ही ओवर में लगातार छह छक्के और केवल 12 गेंदों में सबसे तेज टी20 इंटरनेशनल अर्धशतक ठोका था. युवराज के इन छक्कों की आज भी चर्चा होती है. भारत की 2011 आईसीसी विश्व कप जीत में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका थी, जहां उन्हें मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था.

मैदान से परे, युवराज की कैंसर से लड़ाई और 2012 में क्रिकेट में विजयी वापसी करियर को और ज्यादा बड़ा और लोगों को प्रभावित करती है. 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से उनकी रिटायरमेंट ने दुनियाभर के फैंस को उदास कर दिया था. मैदान के बाहर भी युवराज अपनी चैरिटी यूवीकैन के जरिए कैंसर रोगियों का समर्थन कर रहे हैं और जागरूकता बढ़ा रहे हैं.

 

ये भी पढ़ें:

आयरलैंड ने अफगानिस्तान को हराकर ICC को चिढ़ाया, टीम इंडिया, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश की बताई असलियत

AFG vs IRE: आयरलैंड ने रचा इतिहास, पहली बार टेस्ट में दर्ज की जीत, अफगानिस्तान को 6 विकेट से दी मात, अडैर- बालबर्नी का अनोखा कमाल

IPL 2024 से पहले LSG के 20 लाख के खिलाड़ी ने उड़ाई फ्रेंचाइजियों की नींद, 52 गेंदों पर 13 बाउंड्री के दम पर ठोके 84 रन
 

लोकप्रिय पोस्ट