icon

35 साल की उम्र में भी क्या विराट की 'चीते जैसी रफ्तार' बरकरार? 354 रनों में दौड़कर पूरे किए इतने रन, भाता है मैदान का ये कोना

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली का जवाब नहीं है. विराट इस वर्ल्ड कप में अलग फॉर्म में दिख रहे हैं. उनकी फिटनेस में एक प्रतिशत की भी कमी नहीं आई है.


सिंगल्स लेने में विराट का जवाब नहीं
authorSportsTak
Sun, 29 Oct 11:59 AM

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली 5 नवंबर को 35 साल के हो जाएंगे. खराब फॉर्म, मेंटल हेल्थ और कप्तानी जाने के बाद इस खिलाड़ी का दुनिया ने अलग रूप देखा. विराट ने अपने प्रदर्शन के दम पर एक बार फिर वर्ल्ड क्रिकेट पर राज करना शुरू कर दिया है. लेकिन सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या कोहली पुराने अंदाज में विकेटों के बीच अभी भी चीते की तरह दौड़ लगाते हैं या फिर उनकी रफ्तार में कमी आई है. टीम इंडिया में धोनी, विराट, राहुल, अय्यर, जडेजा ही कुछ ऐसे फिट क्रिकेटर्स हैं जो विकेटों के बीच तेजी से दौड़ते हैं और विरोधी टीम से सिंगल्स चुराते हैं.

 

इस वर्ल्ड कप में विराट अब तक 5 पारी में तीन अर्धशतक और एक शतक अपने नाम कर चुके हैं. विराट ने टूर्नामेंट में कुल 354 रन बना डाले हैं और वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में 5वें पायदान पर हैं. ऐसे में इस बात से ही ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि विराट की रफ्तार में कोई कमी नहीं आई है. विराट ने 354 रनों में से 164 सिंगल्स लेकर पूरे किए हैं.

 

5 मैच और 164 सिंगल्स

 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली ने 116 गेंद पर 85 रन ठोके थे. विराट ने इस दौरान 47 सिंगल्स लिए थे. विराट इस मैच में राहुल के साथ विकेटों के बीच दौड़े थे. विराट ने इस दौरान 7 बार दो रन भागे थे. और राहुल ने 38 सिंग्लस लिए थे. वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ विराट ने 56 गेंद पर नाबाद 55 रन ठोके. इस दौरान विराट ने 23 सिंगल्स लिए थे. विराट ने इस मैच में रोहित के साथ 49 रन की साझेदारी की थी.

 

बांग्लादेश के खिलाफ विराट ने शतक लगाया था. विराट ने 97 गेंद पर नाबाद 103 रन की पारी खेली थी. विराट ने इस मैच में कुल 45 सिंग्लस लिए थे. इस मैच में विराट और गिल ने दूसरे विकेट के लिए 44 रन की साझेदारी की थी. न्यूजीलैंड के खिलाफ भी विराट कोहली का बल्ला जमकर बोला था. कोहली ने इस मैच में 104 गेंद पर 95 रन ठोके थे. विराट ने इस मैच में दौड़कर 43 सिंगल्स अपने नाम किए थे.

 

ऑन साइड पर बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

 

विराट कोहली को अब एक और शतक का इंतजार है. इंग्लैंड के खिलाफ अगर कोहली एक और शतक ठोक देते हैं तो विराट वनडे में 49 शतक बना देंगे और सचिन तेंदुलकर के वनडे में शतकों की बराबरी कर लेंगे. विराट कोहली मैदान के हर कोने पर रन बना रहे हैं. लेकिन विराट ने इस वर्ल्ड कप में अब तक सबसे ज्यादा ऑनसाइड पर रन बनाए हैं. विराट ने 218 रन ऑनसाइड पर बनाए हैं.

 

साल की शुरुआत के बाद से, 21 मैचों में कोहली ने 69 की औसत और 103.53 की स्ट्राइक रेट के साथ 966 रन बनाए हैं, जिसमें चार शतक और पांच अर्द्धशतक शामिल हैं। कोहली 2023 में सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में चौथे स्थान पर हैं, वह अपने कप्तान रोहित शर्मा से केवल तीन रन पीछे हैं और श्रीलंका के पथुम निसांका से 19 रन पीछे हैं. शुभमन गिल 1325 रनों के साथ सबसे आगे हैं. विराट कोहली इस उम्र में भी जमकर सिंगल्स ले रहे हैं और नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े बल्लेबाजों को खूब दौड़ा रहे हैं.

 

ये भी पढ़ें :- 

टीम इंडिया को बड़ी चेतावनी! भारत को वर्ल्ड कप जीतने से रोक सकती हैं ये दो टीमें, गांगुली ने बताया नाम और वजह

IND vs ENG : हार्दिक पंड्या की जगह इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की Playing XI में किसे मिलेगा मौका? केएल राहुल ने बताया बड़ा नाम

 

लोकप्रिय पोस्ट