icon

RCB vs SRH: क्या रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम प्लेऑफ्स की रेस से बाहर हो चुकी है? जानें विराट एंड कंपनी अभी भी कैसे कर सकती है क्वालीफाई

RCB Playoffs Qualification: आरसीबी की टीम प्लेऑफ्स की रेस से बाहर होने से सिर्फ एक हार दूर है. टीम को अगर टूर्नामेंट में बने रहना है तो टीम को बचे हुए सभी मुकाबले जीतने होंगे.

मैच के दौरान दिनेश कार्तिक से बात करते फाफ डुप्लेसी और विराट कोहली
authorNeeraj Singh
Tue, 16 Apr 08:39 AM

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का 2024 इंडियन प्रीमियर लीग सीजन बद से बदतर होता चला जा रहा है.  सोमवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में टीम को एक और हार मिली और इस बार टीम को सनराइजर्स हैदराबाद ने हराया. बेंगलुरु की टीम को टूर्नामेंट में लगातार पांचवीं हार का सामना करना पड़ा. टीम के साथ सबसे बुरा ये हुआ कि आरसीबी के गेंदबाजों की वो पिटाई हुई जिसे शायद वो कभी याद नहीं करना चाहेंगे. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला बेंगलुरु के होम ग्राउंड पर हो रहा था. ऐसे में हैदराबाद की टीम ने आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बना दिया. हैदराबाद की टीम ने 20 ओवरों में 3 विकेट गंवा 287 रन ठोके जिससे अंत में आरसीबी को 25 रन से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद सबसे बड़ा सवाल ये उठ रहा है कि क्या आरसीबी की टीम अब आईपीएल 2024 प्लेऑफ्स की रेस से बाहर हो चुकी है. और अगर ऐसा नहीं है तो टीम कैसे अभी भी क्वालीफाई कर सकती है.

 

क्या आरसीबी अभी भी आईपीएल 2024 प्लेऑफ्स के लिए क्वालीफाई कर सकती है?

 

आरसीबी के पास केवल सात मैच बचे हैं जबकि वर्तमान में -1.185 के खराब नेट रन रेट के साथ बोर्ड पर केवल दो अंक हैं. इसका मतलब है कि तीन बार के उपविजेता को अधिकतम 16 अंक मिल सकते हैं, जो आधा टूर्नामेंट अभी भी बाकी होने के बावजूद उन्हें खतरे के जोन में रखता है.

 

चूंकि आईपीएल का 2022 सीजन 10 टीम टूर्नामेंट के रूप में शुरू हुआ था, इसलिए कोई भी टीम 16 से कम अंकों के साथ क्वालीफाई नहीं कर सकती है. इसका मतलब यह है कि आरसीबी अब टूर्नामेंट से बाहर होने से सिर्फ एक हार दूर है और अब टीम को सिर्फ चमत्कार ही बचा सकता है. टीम के जैसे हालात हैं उसे देखते हुए फाफ डु प्लेसी की अगुवाई वाली टीम को पहले से ही अन्य टीमों से मदद की जरूरत है. इसके अलावा टीम को अपने नेट रन रेट में भी बड़े पैमाने पर सुधार करने की जरूरत है.

 

आरसीबी के बचे हुए मैच

 

मैचजगहतारीख
KKR VS RCBकोलकाता21 अप्रैल
SRH VS RCBहैदराबाद25 अप्रैल
GT VS RCBअहमदाबाद28 अप्रैल
RCB VS GTबेंगलुरु4 मई
PBKS VS RCBधर्मशाला9 मई
RCB VS DCबेंगलुरु12 मई
RCB VS CSKबेंगलुरु18 मई

 

 

यानी की आरसीबी को अगर टूर्नामेंट में जिंदा रहना है तो टीम के लिए जो आगे की राह है वो बेहद मुश्किल है. टीम को अब हर मुकाबला जीतना होगा. यानी की सभी 7 मुकाबलों में जीत हासिल करने के बाद भी अंत में सारा मामला नेट रन रेट पर आ जाएगा जो आरसीबी जैसी कमजोर टीम के लिए बेहद मुश्किल है.

 

ये भी पढ़ें:

Virat Kohli Furious: गुस्सा, चेहरे पर शिकन, विराट कोहली का ऐसा रूप नहीं देखा! क्या RCB के गेंदबाजों से थक चुका है पूर्व कप्तान

RCB vs SRH: 'मैं हार मान चुका हूं', गेंदबाजों का बना मजाक तो वर्ल्ड कप विजेता कप्तान भी रह गया दंग, कमिंस बोले- मैंने कभी नहीं सोचा था

IPL 2024: RCB ने 287 रन लुटाए तो भड़का धुरंधर खिलाड़ी, कहा- BCCI इस टीम को बेच दो क्योंकि...

लोकप्रिय पोस्ट