icon

T20 WC 2024: क्या केन विलियमसन का इंटरनेशनल करियर खत्म? जानें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट न होने के बावजूद भी न्यूजीलैंड के लिए कैसे खेलेगा पूर्व कप्तान

Kane Williamson: केन विलियमसन ने कहा कि वो न्यूजीलैंड के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट नहीं लेंगे. हालांकि विलियमसन इसके बावजूद भी न्यूजीलैंड टीम का साथ और उनके लिए खेलते रहेंगे.

मैच के दौरान केन विलियमसन
authorNeeraj Singh
Wed, 19 Jun 02:07 PM

न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज केन विलियमसन अपनी कप्तानी छोड़ रहे हैं.व्हाइट बॉल फॉर्मेट से केन ने कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया है.विलियमसन ने यहां ये भी कहा कि वो सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट नहीं लेंगे. यानी की न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड साल 2024-25 के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से केन विलियमसन को बाहर रखेगा. स्टार बैटर ने ये फैसला उस वक्त लिया जब उनकी टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो चुकी है.

 

विलियमसन का ये भी मानना है कि न्यूजीलैंड की टीम घर पर जनवरी 2025 में ज्यादा क्रिकेट नहीं खेलेगी. वहीं उन्होंने ये भी कहा कि वो फिलहाल क्रिकेट से ब्रेक लेंगे लेकिन अपने देश के लिए तीनों फॉर्मेट में सेलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे.  न्यूजीलैंड क्रिकेट के सीईओ स्कॉट वीनिंक ने कहा कि वो विलियमसन को टीम के भीतर रखने के लिए तैयार हैं भले ही उन्होंने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट छोड़ने का फैसला किया है.

 

वीनिंक ने बताया कि ये केन को टीम के भीतर रखने का अच्छा तरीका है. इससे वो न्यूजीलैंड टीम की मदद भी करेंगे और टीम के लिए आने वाले समय में खेलेंगे भी. जनवरी में हम बेहद कम इंटरनेशनल क्रिकेट खेलेंगे. ऐसे में उसके बाद केन हमारे लिए उपलब्ध रहेंगे.

 

विलियमसन अपनाएंगे बोल्ट का रास्ता


बता दें कि विलियमसन ने भले ही सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लेने से मना कर दिया है. लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि उनका इंटरनेशनल करियर खत्म हो चुका है. ट्रेंट बोल्ट ने भी साल 2022 में ठीक ऐसा ही किया था. पेसर ने अपने परिवार के लिए समय देने और फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने के लिए ये कदम उठाया था. लेकिन पेसर ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 और 2024 में हिस्सा लिया. वहीं उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2023 भी खेला. न्यूजीलैंड की टीम इस दौरान सेमीफाइनल तक पहुंची थी.

 

बता दें की टेस्ट क्रिकेट फॉर्मेट के अलावा बोल्ट न्यूजीलैंड की टीम के लिए खेलते रहे हैं. लेकिन पेसर ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना आखिरी मुकाबला खेलने के बाद कहा कि वो इस फॉर्मेट से रिटायर हो जाएंगे.
 

ये भी पढ़ें :- 

Haris Rauf Controversy: 'वो भारतीय नहीं, पाकिस्‍तानी ही थे', हारिफ रऊफ की इस हरकत को दिग्‍गज खिलाड़ी ने बताया बेवकूफी, बोले- मैं तो चांटा मार देता

बड़ी खबर: केन विलियमसन ने छोड़ी न्‍यूजीलैंड की कप्‍तानी! T20 World Cup 2024 से जल्‍दी बाहर होने के बाद ठुकराया सेंट्रल कॉन्‍ट्रैक्‍ट

T20 World Cup 2024, Super 8: बांग्‍लादेश को सुपर 8 से पहले करारा झटका, नेपाल के कप्‍तान को 'धक्‍का' मारने पर मैच विनिंग गेंदबाज पर गिरी ICC की गाज

लोकप्रिय पोस्ट