icon

IPL 2024: इरफान पठान ने RCB को बताया मुर्दा टीम, कहा- दो मैच हारने पर हाथ पैर फूलने लगते हैं, ये तो एक महीने...

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आईपीएल इतिहास में ऐसी पहली टीम बन गई है, जिसने सीजन के शुरुआती 8 में से सात मैच गंवाने के बाद प्‍लेऑफ में एंट्री की.

इरफान ने आरसीबी के कमबैक को बताया आइकॉनिक
authorकिरण सिंह
Mon, 20 May 07:57 AM

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने करो या मरो मैच में जब चेन्‍नई सुपर किंग्‍स को हराकर प्‍लेऑफ में एंट्री की तो इसके साथ टीम ने कमबैक की अद्भुत कहानी लिखी, जो आइकॉनिक है. आईपीएल के इस सीजन को इस कमबैक के लिए खासतौर पर याद रखा जाएगा. शुरुआती आठ मैचों में सात मैच गंवाने के बाद फाफ डु प्‍लेसी की कप्‍तानी वाली और विराट कोहली से सजी बेंगलुरु ने अपने छह मैच जीते और टॉप चार में रहकर लीग स्‍टेज फिनिश किया. 

 

आईपीएल इतिहास में आरसीबी की टीम ऐसी पहली टीम बन गई है, जिसने किसी सीजन में शुरुआती 8 मैच में से सात मैच गंवाने के बाद प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालिफाई किया. पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने आरसीबी के शानदार कमबैक की जमकर तारीफ की और बताया कि लीग और आरसीबी के लिए इस बदलाव का क्‍या मतलब है. स्‍टार स्‍पोर्ट्स पर पठान ने कहा-

 

ये सीजन आरसीबी के लिए आइकॉनिक है. आप इस तरह की चीजें बार-बार नहीं करते. आरसीबी से उम्‍मीद इसलिए नहीं थी, क्‍योंकि उनकी गेंदबाजी यूनिट इतनी पुख्‍ता नहीं है. टॉप चार में जगह बनाने वाली टीमों की तुलना में आरसीबी की गेंदबाजी मजबूत नहीं है. आपके पास यॉर्कर डालने वाला गेंदबाज नहीं है. इसके बावजूद आप लगातार छह मैच जीते और प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालिफाई किया. इसी कारण से विराट कोहली, डु प्‍लेसी, आरसीबी और उनके फैंस के लिए ये आइकॉनिक सीजन है. मैं अभी तक इससे बाहर नहीं आ पाया हूं.  

 

उड़ने लगी आरसीबी की टीम 

 

पठान का कहना है कि चेन्‍नई ऐसी टीम थी कि जिसने शानदार शुरुआत की थी. चेन्‍नई को देखकर लग रहा था कि वो आसानी से क्‍वालिफाई कर लेगी, मगर इसके बाद चेन्‍नई को चोट की समस्‍या हुई. उनका प्रदर्शन गिरा. वहीं आरसीबी शुरुआत काफी खराब हुई. पठान ने कहा- 

 

आरसीबी शुरुआत में खराब खेल रही थी. एक महीने तक मैच नहीं जीती. अगर आप दो मैच भी ना जीतो तो हाथ पैर फूलने लग जाते हैं. आप परेशान हो जाते हैं. एक महीने तक मैच ना जीतने पर आप मुर्दा हो जाते हैं, मगर आरसीबी इस सीजन राख राख से उठी. मुर्दे से जिंदा बन गए. जान फूंक दी. आपकी आत्‍मा आ गई. आप भागने नहीं अचानक उड़ने लगे.

 

ये भी पढ़ें

RCB vs CSK: बेंगलुरु से दिल तोड़ने वाली हार के बाद रांची पहुंचे एमएस धोनी, गाड़ी में दिखे उदास, VIDEO

IPL 2024 Playoffs: KKR vs RR का मैच धुलने से RCB के लिए आई अच्‍छी खबर, विराट कोहली की सेना की अब एलिमिनेटर में जीत तय!

IPL 2024 Playoffs Schedule: आईपीएल प्लेऑफ मुकाबलों की तस्वीर साफ, जानिए कौन, किससे, कब खेलेगी मैच

लोकप्रिय पोस्ट