icon

'सेलेब्रिटी कल्चर से होता है टीम इंडिया का नुकसान', भारत के धाकड़ खिलाड़ी ने T20 World Cup के बीच खोली पोल, कहा- हम लोग...

इरफान पठान ने भारतीय टीम में रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या के हालात को संभालने को लेकर चल रही बातचीत के दौरान सेलेब्रिटी कल्चर का जिक्र किया.

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को सितारों की तरह पूजा जाता है.
authorShakti Shekhawat
Sun, 02 Jun 08:43 PM

भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान को लगता है कि सेलेब्रिटी कल्चर होने से भारतीय क्रिकेट टीम को नुकसान होता है. वह चाहते हैं कि सही संतुलन होना चाहिए. इरफान पठान ने इस बारे में ऑस्ट्रेलिया का उदाहरण दिया और कहा कि वहां और भारत के कल्चर का मिश्रण आदर्श रहेगा. उनका बयान टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बीच ऐसे समय में आया है जब भारतीय टीम खिताब जीतने की उम्मीद के साथ उतरेगी. टीम इंडिया 2013 के बाद आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाई है. वह दावेदार होती है लेकिन लगातार सेमीफाइनल और फाइनल में चूक रही है.

 

पठान ने रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या के हालात को संभालने को लेकर चल रही बातचीत के दौरान सेलेब्रिटी कल्चर का जिक्र किया. हार्दिक हाल ही में आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कप्तान बने थे. उन्होंने रोहित शर्मा की जगह ली थी. इसके बाद हार्दिक को फैंस का गुस्सा झेलना पड़ा था. ऐसे में खबरें हैं कि रोहित और हार्दिक के बीच सब कुछ सही नहीं है. इरफान ने ESPNcricinfo से बातचीत में कहा,

 

ऑस्ट्रेलिया में सेलेब्रिटी कल्चर नहीं है. किस्मत या बदकिस्मती हमारे यहां ऐसा है. आदर्श रूप में मैं चाहूंगा कि ऑस्ट्रेलियाई और भारतीय कल्चर का सही संतुलन रहे. कभी कभार उस तरह के कल्चर से हमें मदद नहीं मिलती. साथ ही हम जो हैं सो हैं. हम ऑस्ट्रेलियाई नहीं हैं, हम भारतीय हैं. हमारी भावनाएं अलग हैं. हमारे सिद्धांत अलग हैं और हमरा माइंडसेट भी.

 

इरफान ने कहा कि ग्रेग चैपल जब भारत के कोच बने थे तब उन्होंने सेलेब्रिटी कल्चर को खत्म करने के लिए कड़ाई से फैसले लिए थे लेकिन इसका उलटा असर पड़ा था. उन्हें 2007 में बुरे हाल में पद छोड़ना पड़ा था. ऐसे में सही तरह से इसका सामना करने की जरूरत है.

 

हार्दिक पंड्या के रोल पर क्या बोले इरफान

 

इरफान पठान को लगता है कि टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक का प्रदर्शन काफी अहम रहेगा. आईपीएल में जो कुछ हुआ उसका असर नहीं पड़ना चाहिए. उन्होंने कहा,

 

मुझे वास्तव में लगता है कि एक ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पंड्या काफी अहम भूमिका निभाएंगे. इसकी वजह है कि हम तीन तेज गेंदबाज लेकर गए हैं. फिर दो लोग- हार्दिक पंड्या और शिवम दुबे ही ऐसे हैं जो मीडियम पेस बॉलिंग कर सकते हैं. इसलिए अगर आप टीम को देखेंगे तो तीन पेसर के अलावा कोई नहीं है. और जब वक्त आएगा तो मुझे लगता है कि वर्ल्ड कप जीतने के लिहाज से वह (हार्दिक पंड्या) काफी अहम कारक होगा. उसके तीन या चार ओवर काफी अहम होंगे क्योंकि अगर वह लगातार ऐसा करता है तो हम वेस्ट इंडीज में एक्स्ट्रा पेसर खिला सकते हैं. दोपहर के मैच स्पिनर्स के लिहाज से अहम रहेंगे.

 

इरफान ने कहा कि हार्दिक को लगना चाहिए कि वह योगदान दे सकते हैं और वहां पर आईपीएल की बातें नहीं होनी चाहिए. उस बारे में भूल जाना चाहिए और बात नहीं करनी चाहिए.

 

ये भी पढ़ें

बड़ी खबर: गौतम गंभीर ने पहली बार टीम इंडिया का हेड कोच बनने पर तोड़ी चुप्पी, कहा- कई लोगों ने...
कैंसर के चलते खतरे में पड़ा पैर, 18 महीने तक नहीं खेल सका क्रिकेट, अब टी20 वर्ल्ड कप में बना कप्तान, पाकिस्तानी खिलाड़ी की प्रेरणादायी कहानी
भारत को T20 World Cup जिताने वाले योद्धा कहां हो गए गायब? कोई बना पुलिसवाला तो कोई सांसद, एक को हुई जेल

लोकप्रिय पोस्ट