icon

इरफान पठान का हार्दिक पंड्या पर तगड़ा हमला, टीम सेलेक्शन से पहले कहा- उसे इतनी तवज्जो देना बंद करो

हार्दिक पंडया के टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में सेलेक्शन को लेकर कई दिग्गजों ने सवाल उठाए हैं. उनका कहना है कि हालिया फॉर्म के हिसाब से जगह नहीं बनती.

हार्दिक पंड्या आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के साथ हैं.
authorShakti Shekhawat
Sat, 27 Apr 04:32 PM

मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या की टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में जगह पर सवाल खड़े हो रहे हैं. वे आईपीएल 2024 में जूझ रहे हैं और अभी तक मुंबई के लिए खिलाड़ी व कप्तान के तौर पर कोई असर नहीं छोड़ पाए. हार्दिक को इस दौरान मैदान पर उतरने के दौरान फैंस की नाराजगी भी झेलनी पड़ रही है. इस वजह से भी उनके खेल पर बुरा असर पड़ा है. इस बीच पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने भारतीय टीम के सेलेक्शन से पहले इस स्टार ऑलराउंडर पर तीखा हमला बोला है. उनका कहना है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट को हार्दिक पंड्या को ज्यादा तवज्जो नहीं देनी चाहिए.

 

इरफान, संजय मांजरेकर, मोहम्मद कैफ और अंबाती रायडू ने स्टार स्पोर्ट्स के लिए भारत की जो टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड चुनी उसमें हार्दिक पंड्या को नहीं रखा. इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स प्रेस रूम शो में हार्दिक की बात करते हुए कहा कि अभी आईपीएल और इंटरनेशनल क्रिकेट के प्रदर्शन को लेकर कंफ्यूजन है. हार्दिक ने इंटरनेशनल लेवल पर कोई असर नहीं छोड़ा है. उन्होंने कहा,

 

हार्दिक पंड्या को लेकर मुझे क्या लगता है कि भारतीय क्रिकेट को यह साफ करना चाहिए... उन्हें उसे जितनी तवज्जो दी है वह नहीं देनी चाहिए. क्योंकि हमने अभी तक वर्ल्ड कप नहीं जीता है. अगर आप सोचते हैं कि आप प्रमुख ऑलराउंडर हैं तो इंटरनेशनल लेवल पर असर डालना होगा. जहां तक ऑलराउंडर की जगह की बात है तो उसने इंटरनेशनल स्तर पर प्रभाव नहीं डाला. हम केवल संभावनाओं के बारे में सोच रहे हैं. हम आईपीएल प्रदर्शन और इंटरनेशनल प्रदर्शन में भ्रमित हो रहे हैं. इसमें बड़ा अंतर है. 

 

इरफान बोले- हार्दिक मनमर्जी से नहीं खेल सकते मैच

 

इरफान ने आगे कहा कि हार्दिक को फिटनेस पर काम करना होगा. साथ ही उन्हें सालभर खेलना होगा. इरफान ने कहा,

 

सबसे पहले तो हार्दिक को पूरे साल खेलना होगा. वह मैच को लेकर पिक एंड चूज नहीं कर सकते. भारतीय क्रिकेट को ऐसा करने से रोकना होगा. निजी लोगों को तवज्जो देना बंद करो, अगर आप ऐसा करते हैं तो आप बड़े टूर्नामेंट नहीं जीत पाएंगे. ऑस्ट्रेलिया सालों से क्या कर रहा है कि वे टीम गेम पर ध्यान देते हैं. हरेक को सुपरस्टार बना रहे हैं. कोई एक सुपरस्टार नहीं, स्क्वॉड में सब सुपरस्टार हैं. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आप बड़े टूर्नामेंट नहीं जीतत हैं.

 

हार्दिक वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम का हिस्सा थे. लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में वे चोटिल हो गए और उन्हें बाहर जाना पड़ा था. इसके बाद अब हार्दिक ने आईपीएल से वापसी की. इसके जरिए वे टी20 वर्ल्ड कप खेलने का दावा पेश कर रहे हैं. 

 

ये भी पढ़ें

KKR vs PBKS : पंजाब की वर्ल्ड रिकॉर्ड जीत के बाद उसके खिलाड़ी ने छोड़ा टीम का साथ, बीच IPL 2024 सीजन ये धुरंधर लौटा घर
Virat Kohli vs Babar Azam : विराट कोहली से तुलना पर बाबर आजम को पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज ने दो सलाह, कहा - पहले आधुनिक क्रिकेट के अनुसार...
DC vs MI: हार्दिक पंड्या को देखते ही फैंस ने की हदें पार, मुंबई के कप्‍तान को रोहित-रोहित के नाम से चिढ़ाया, Video

लोकप्रिय पोस्ट