icon

पाकिस्तानी क्रिकेट में आया बल्लेबाजी का जलजला, 21 साल के नए नवेले खिलाड़ी ने वनडे मैच में सिर्फ 56 गेंदों पर ठोका शतक

चैंपियंस वनडे डे कप में इरफान खान ने 56 गेंदों में सेंचुरी ठोक दी. इस दौरान उन्‍होंने 10 चौके और पांच छक्‍के लगाए.

सेंचुरी का जश्‍न मनाते इरफान
authorकिरण सिंह
Fri, 20 Sep 08:28 PM

पाकिस्‍तान के क्रिकेट में बल्‍लेबाजी का जलजला आया है और इसे जिसने भी देखा, देखता ही रह गया. पाकिस्‍तान तो क्‍या वर्ल्‍ड क्रिकेट में भी इस जलजले की चर्चा हो रही है. चैंपियंस वनडे कप में 21 साल के नए नवेले खिलाड़ी इरफान खान ने तूफानी शतक ठोक दिया. टूर्नामेंट के 8वें मैच में लायंस और मारखोर्स की टीम आमने-सामने हुई. पहले बैटिंग करते हुए शाहीन शाह अफरीदी की अगुआई वाली लायंस टीम ने इरफान के शतक के दम पर 50 ओवर में छह विकेट पर 367 रन बनाए. 

 

इरफान ने 56 गेंदों पर नॉटआउट 100 रन बनाए. इस दौरान उन्‍होंने 10 चौके और 5 छक्‍के लगाए. यानी उन्‍होंने 70 रन तो सिर्फ चौके छक्‍कों से ही बना लिए. ये उनके करियर की पहली लिस्‍ट ए सेंचुरी भी है.  इरफान के अलावा सलामी बल्‍लेबाज अब्दुल्ला शफीक ने 52 रन, इमाम उल हक ने 51 रन और खुशदिल शाह ने 73 रन बनाए. 

 

इरफान और खुशदिल के बीच बड़ी पार्टनरशिप

 

ओपनिंग जोड़ी शफीक और इमाम ने लायंस को शानदार शुरुआत दिलाई थी. दोनों के बीच 110 रन की पार्टनरशिप हुई थी. हालांकि इस जोड़ी के टूटने के बाद लायंस की पारी थोड़ी डगमगा गई थी और 181 रन के स्‍कोर पर चार विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद इरफान और खुशदिल ने 141 रन की पार्टनरशिप करके स्‍कोर को 328 रन तक पहुंचा दिया. खुशदिल के रूप में लायंस को 5वां झटका लगा. इसके बाद इरफान ने आमिर और सज्जाद अली के साथ छोटी-छोटी पार्टनरशिप की. 

 

शाहनवाज दहानी, सलमान आगा, इफ़्तिख़ार अहमद जैसे गेंदबाज भी 21 साल के युवा बल्‍लेबाज इरफान को क्रीज से हिला नहीं पाए. इरफान आखिर तक टिके रहे और नाबाद मैदान से बाहर गए. इरफान ने इसी साल रावलपिंडी में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैच से पाकिस्‍तान के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू किया था. उन्‍होंने तीन इंटरनेशनल मैच खेले हैं. 
 

ये भी पढ़ें

IND vs BAN: रविचंद्रन अश्विन ने चेन्नई टेस्ट के दौरान खोला करियर का सबसे बड़ा छुपा हुआ राज, बोले- 4-5 साल पहले मैंने...

Virat Kohli Dismissal: विराट कोहली ने चेन्नई टेस्ट में अपने पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, आउट नहीं होने पर भी पवेलियन लौटे, रोहित हुए गुस्सा तो अंपायर की छूटी हंसी, देखिए Video
चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर आई चौंकाने वाली अपडेट, अब 31 जनवरी को होगा ये बड़ा फैसला, सभी टीमों की निगाहें टिकी

लोकप्रिय पोस्ट