icon

IREW vs ENGW: दो बॉल पर 2 रन के टारगेट वाले मैच में इंग्‍लैंड की गेंदबाज का दिमाग चकराया, आयरलैंड के खिलाफ इतिहास में पहली बार T20 मैच में मिली हार

IREW vs ENGW: आयरलैंड ने इंग्‍लैंड को टी20 मैच में हराकर इतिहास रच दिया है. आयरलैंड की इंग्‍लैंड पर टी20 मैच में ये पहली जीत है. 

ओखिरी ओवर की 5वीं गेंद पर रन आउट की कोशिश करते इंग्लिश टीम
authorकिरण सिंह
Mon, 16 Sep 10:20 AM

इंग्‍लैंड की महिला टीम को दो बॉल पर दो रन के टारगेट वाले मैच में आयरलैंड के हाथों करारी शिकस्‍त का सामना करना पड़ा. इंग्‍लैंड को टी20 क्रिकेट के इतिहास में पहली बार आयरलैंड के हाथों का सामना करना पड़ा है. इंग्लिश टीम  ने आयरलैंड को 170 रन का टारगेट दिया था, जिसे आयरिश टीम ने एक गेंद पहले हासिल करके पांच विकेट से मुकाबला जीत लिया. इसी के साथ आयरिश टीम ने दो मैचों की सीरीज में भी 1- 1 से बराबरी कर ली. हालांकि इंग्‍लैंड के पास मैच जीतने के साथ ही सीरीज जीतने का भी शानदार मौका था, मगर आखिरी ओवर की 5वीं गेंद पर इंग्लिश गेंदबाज का दिमाग चकरा गया, जिससे टीम ने मुकाबला भी गंवा दिया.

 

इंग्‍लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 169 रन बनाए थे. इंग्‍लैंड के लिए सबसे ज्‍यादा 40 रन टैमी ब्यूमोंट ने बनाए. 170 रन के टारगेट के जवाब में उतरी आयरलैंड टीम ने ओर्ला प्रेंडरगैस्ट की 31 गेंदों पर 80 रन की तूफानी पारी की मदद से 19.1 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर लक्ष्‍य हासिल कर लिया. आयरलैंड की जीत की स्‍टार क्रिस्टिना कूल्‍टर भी रहीं,  जिन्‍होंने नाबाद दो रन बनाए, मगर जीत की ऐतिहासिक जीत में बड़ा योगदान दिया. क्रिस्टिना ने इंग्लिश गेंदबाज का दिमाग चकरा दिया था. 

 

आखिरी दो गेंदों का रोमांच


दरअसल आखिरी चार गेंदों पर आयरलैंड को जीत के लिए दो रन की जरूरत थी. मैडी विलियर्स ने अपने ओवर की तीसरी और चौथी गेंद पर लगातार दो विकेट लेकर मुकाबले को रोमांचक बना दिया. इसके बाद आयरलैंड को आखिरी दो गेंद पर दो रन की जरूरत थी. ओवर की 5वीं गेंद रन विलियर्स के सामने स्‍ट्राइक पर क्रिस्टिना थीं. उन्‍होंने बॉलर की तरफ शॉट खेला. नॉन स्‍ट्राइक पर खड़ी ली पॉल सिंगल के लिए दौड़ीं. 

 

अगर यहां मैडी बेल्‍स हटा देती तो क्रिस्टिना रन आउट हो जातीं, मगर उन्‍होंने स्‍टंप पर थ्रो करने का फैसला लिया, जहां वो चूक गईं. ये ओवरथ्रो हुआ और इस पर आयरिश बल्‍लेबाज दूसरे रन के लिए दौड़ पड़े. यहां भी इंग्‍लैंड के पास रन आउट का मौका था, मगर थ्रो डीप में चला गया और इसी के साथ आयरलैंड  ने एक गेंद पहले टारगेट हासिल कर लिया.

 

ये भी पढ़ें:

टीम इंडिया ने किया नजरअंदाज तो गरजा ये बल्‍लेबाज, गौतम गंभीर के 21 साल पहले वाले कमाल को दोहराया

'गौतम गंभीर ट्रक पर चढ़े और ड्राइवर का कॉलर पकड़ लिया', टीम इंडिया के हेड कोच की किस बात पर हुई थी सड़क पर लड़ाई?

IND vs BAN: बांग्लादेशी गेंदबाजों की खैर नहीं! विराट कोहली ने जड़ा ऐसा शॉट, टूट गया चेपॉक स्टेडियम का शीशा

लोकप्रिय पोस्ट