icon

IPL: सहवाग का धमाकेदार खुलासा, 'चेन्नई धोनी को नहीं बल्कि मुझे कप्तान बनाना चाहती थी', फ्रेंचाइजी ने कहा था कि ऑफर...

Sehwags explosive revelation: सहवाग ने बताया कि उन्हें चेन्नई की तरफ से टीम का कप्तान बनने का ऑफर मिला था लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया जिसके बाद धोनी को कमान दी गई.

टॉस के दौरान एमएस धोनी और वीरेंद्र सहवाग
authorNeeraj Singh
Fri, 17 May 09:31 PM

Sehwags explosive revelation: महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के भगवान हैं. धोनी की कप्तानी में चेन्नई की टीम ने आईपीएल में 5 बार खिताब अपने नाम किया है.  साल 2008 से धोनी फ्रेंचाइजी की कप्तानी संभाल रहे हैं. वहीं साल 2024 सीजन की शुरुआत में ही उन्होंने टीम की कप्तानी को अलविदा कह दिया. धोनी को प्यार से फैंस थला कहते हैं. वहीं जब जब ये खिलाड़ी मैदान पर उतरता है फैंस ऐसा शोर मचाते हैं कि विरोधी टीम भी ये देखकर दंग रह जाती है.

 

इस बीच टीम इंडिया के ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने धमाकेदार बयान दिया है. सहवाग ने आईपीएल और चेन्नई सुपर किंग्स को लेकर अहम खुलासा किया है. आईपीएल के सबसे पहले सीजन में चेन्नई ने धोनी के लिए बोली लगाई थी. लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान चेन्नई सुपर किंग्स की पहली पसंद नहीं थे. सहवाग ने अब खुलासा किया है कि पूर्व क्रिकेटर वीबी चंद्रशेकर को चेन्नई के लिए खिलाड़ियों को खरीदने की जिम्मेदारी दी गई थी. ऐसे में नीलामी से पहले सहवाग की चंद्रशेखर के साथ बातचीत हुई थी.

 

मैं बन सकता था चेन्नई का कप्तान


सहवाग ने फीवर एफएम के साथ खास बातचीत में कहा कि वीबी चंद्रशेखर चेन्नई के लिए खिलाड़ियों को चुन रहे थे. ऐसे में उन्होंने मुझे फोन किया था और कहा था कि हम चाहते हैं कि आप चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले. दिल्ली डेयरडेविल्स आपको आइकन बनाना चाहती है. आप उस ऑफर को मत अपनाओ. इसके बाद सहवाग ने इसका जवाब देते हुए कहा कि ठीक है मैं देखता हूं.

 

सहवाग ने आगे बताया कि मैंने दिल्ली से ऑफर मान लिया था. लेकिन मैं नीलामी में नहीं गया और इसके बाद चेन्नई ने धोनी को लिया. सहवाग ने कहा कि मैं दिल्ली का आइकन खिलाड़ी बनने के लिए तैयार था. चेन्नई मुझे ले लेती और कप्तान बना देती. लेकिन उन्होंने उन्होंने धोनी को चुना और कप्तान बनाया.

 

बता दें कि सहवाग दिल्ली के लिए कुल 6 सीजन तक खेले थे. उन्होंने साल 2013 में फ्रेंचाइजी छोड़ दी और किंग्स 11 पंजाब का दामन थाम लिया. उनका आखिरी सीजन लीग में साल 2015 में आया था. इसके बाद वो किंग्स के कोच बने. वहीं धोनी ने चेन्नई के लिए साल 2010 में पहला सीजन जीता और फिर 2011 में दूसरा. इसके बाद 2016 और 2017 में चेन्नई को बैन कर दिया गया था. धोनी फिर राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स के कप्तान बने. साल 2018 में उनकी फिर चेन्नई में वापसी हुई और उन्होंने टीम को एक और टाइटल जिताया. इसके बाद साल 2021 और 2023 में टीम को उन्होंने चैंपियन बनाया.

 

ये भी पढ़ें:

T20WC 2024: जोफ्रा आर्चर की काउंटी में फेंकी गई गेंदों ने दुनिया के टॉप बल्लेबाजों को डराया, हर गेंद मुंह पर, फैंस ने बताया खतरनाक

बड़ी खबर: गौतम गंभीर बनेंगे टीम इंडिया के अगले कोच! BCCI ने केकेआर के मेंटॉर से साधा संपर्क

T20 WC 2024: 'पिछले वर्ल्ड कप के बाद ही सीनियर खिलाड़ियों को छोड़ देनी चाहिए थी टीम', रिंकू- गिल को लेकर पूर्व वर्ल्ड कप विजेता हुआ नाराज

लोकप्रिय पोस्ट