icon

Hardik Pandya Retained: हार्दिक पंड्या मुंबई इंडियंस में नहीं होंगे शामिल, गुजरात टाइटंस ने रिटेन कर सभी अफवाहों पर लगाया ब्रेक

गुजरात टाइटंस ने अपने रिटेन लिस्ट जारी कर सभी को चौंका दिया है. टीम ने हार्दिक पंड्या को रिटेन कर लिया है. यानी की हार्दिक अब मुंबई इंडियंस में शामिल नहीं होंगे.

हार्दिक पंड्या
authorYouTube
Sun, 26 Nov 05:37 PM

इंडियन प्रीमियर लीग रिटेंशन लिस्ट का हर फैन को इंतजार था और ये इंतजार सिर्फ एक खिलाड़ी के लिए था. हम हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की बात कर रहे हैं. गुजरात टाइटंस के कप्तान को लेकर ये साफ हो चुका था कि हार्दिक मुंबई इंडियंस में शामिल होने के लिए पूरी तरह तैयार हैं और उन्हें 15 करोड़ रुपए में मुंबई लेगी. लेकिन हर खबर झूठ निकली और गुजरात टाइंटस ने हार्दिक पंड्या को रिटेन कर लिया. यानी की अब हार्दिक अपनी पुरानी टीम मुंबई इंडियंस में नहीं जाएंगे. 

 

हार्दिक पंड्या को गुजरात ने कप्तान ही रखा है. लेकिन उनके लिए ट्रेड विंडो अभी भी खुला हुआ है. हार्दिक के लिए ट्रेड अभी भी हो सकता है लेकिन ये एक खिलाड़ी के बदले दूसरे खिलाड़ी के तौर पर होगा. हालांकि अब तक इस बारे में कोई अपडेट नहीं है. गुजरात ने वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ के साथ ओडियन स्मिथ और दासुन शनाका को भी रिलीज कर दिया है.

 

पंड्या का करियर

 

हार्दिक पंड्या गुजरात में साल 2022 में शामिल हुए थे और पहले ही सीजन में इस कप्तान ने टीम को चैंपियन बना दिया था. वहीं पंड्या को साल 2022 आईपीएल फाइनल में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ प्लेयर ऑफ द मैच का भी अवॉर्ड मिला था. साल 2023 सीजन में भी हार्दिक की कप्तानी में टीम फाइनल में पहुंची थी लेकिन धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टीम को हार मिली थी और टीम रनरअप रही थी. हार्दिक 6 सीजन तक मुंबई इंडियंस के साथ थे. उन्होंने मुंबई के साथ 2015, 2017, 2017 और 2019 में खिताब पर कब्जा किया है. लेकिन साल 2021 में उन्हें टीम ने रिलीज कर दिया.  123 आईपीएल मैचों में पंड्या ने 2309 रन बनाए हैं. इस दौरान उनकी औसत 30.38 की रही है और स्ट्राइक रेट 145.86 की. पंड्या ने 10 अर्धशतक ठोके हैं. वहीं गेंद से उन्होंने कुल 53 विकेट लिए हैं.
 

 

 

 

5 छक्के खाने वाले गेंदबाज को किया गया रिलीज

 

इसके अलावा यश दयाल को भी फ्रेंचाइज ने रिलीज कर दिया है. यश दयाल वहीं गेंदबाज हैं जिन्हें रिंकू सिंह ने 5 गेंद पर लगातार 5 छक्के ठोक कोलकाता को गुजरात के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दिलाई थी. ऐसे में गुजरात ने अब उनसे अपना पल्ला झाड़ लिया है.

 

रिटेन किए गए खिलाड़ी:  डेविड मिलर, शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, रिद्धिमान साहा, केन विलियमसन, हार्दिक पंड्या, अभिनव मनोहर, साई सुदर्शन, दर्शन नालकंडे, विजय शंकर, जयंत यादव, राहुल तेवतिया, मोहम्मद शमी, नूर अहमद, साई किशोर, राशिद खान, जोशुआ लिटिल, मोहित शर्मा.

 

रिलीज किए गए खिलाड़ी:  यश दयाल, केएस भरत, शिवम मावी, उर्विल पटेल, प्रदीप सांगवान, ओडेन स्मिथ, अल्जारी जोसेफ, दासुन शनाका.

 

ये भी पढ़ें:

IPL 2024 GT Squad: हार्दिक पंड्या बने रहेंगे गुजरात टाइटंस के कप्‍तान, आखिरी ओवर में 5 छक्के खाने वाले खिलाड़ी की छुट्टी, जानें पूरा स्‍क्‍वॉड

IPL 2024 SRH Squad: इंडियन प्रीमियर लीग और PSL दोनों में शतक जड़ने वाले पहले बल्‍लेबाज को सनराइजर्स हैदराबाद ने किया रिलीज, जानें पूरा स्‍क्‍वॉड

IPL 2024 RR Squad: जो रूट, होल्‍डर, अश्विन को राजस्‍थान रॉयल्‍स ने किया रिलीज, जानें संजू सैमसन की RR का पूरा स्‍क्‍वॉड

IPL 2024 KKR Squad: शार्दुल ठाकुर, शाकिब अल हसन को केकेआर ने किया रिलीज, यहां जानें कोलकाता नाइट राइडडर्स का पूरा स्‍क्‍वॉड

IPL 2024, DC Squad: दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने रिलीज किए 11 खिलाड़ी, यहां जानें पूरा स्‍क्‍वॉड

CSK Squad: बेन स्‍टोक्‍स, जैमीसन समेत आठ प्‍लेयर्स को चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने किया रिलीज, जानें एमएस धोनी की पूरी सेना

लोकप्रिय पोस्ट