icon

IPL Backstage : आईपीएल अध्यक्ष को क्यों नहीं पता थे दो टीम के मालिकों के नाम?

IPL 2024 : आईपीएल 2010 सीजन के दौरान लीग के अध्यक्ष शशांक मनोहर ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और पंजाब टीम के मालिकाना हक़ पर सवाल खड़े कर दिए थे.

आईपीएल के तत्कालीन अध्यक्ष शशांक मनोहर को दो टीमों पर बोली लगाने वाले मालिकों के बारे में कोई जानकारी नहीं थी.
authorShubham Pandey
Fri, 05 Apr 12:43 PM

IPL 2024 : साल 2008 में जब इंडियन प्रीमियर लीग का आगाज हुआ था, उस समय आईपीएल में कुल आठ नई टीमें बनी थी. जिसमें राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स (तब किंग्स इलेवन पंजाब) भी शामिल है. लेकिन साल 2010 के दौरान यानि तीसरे सीजन में आईपीएल अध्यक्ष शशांक मनोहर ने मीडिया के सामने एक बड़ा बयान दिया और कहा कि आईपीएल की दो फ्रेंचाइज का मालिक कौन है. इसके बारे में जानकारी ही नहीं मिल रही है. जिसमें प्रीति जिंटा और शिल्पा शेट्टी का नाम सामने आया. ऐसे में चलिए जानते हैं कि क्या है ये मामला?

 

राजस्थान पर क्या लगे आरोप?


आईपीएल 2010 सीजन के दौरान अप्रैल माह में अध्यक्ष शशांक मनोहर ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा,

 

मैं नहीं जानता राजस्थान रॉयल्स और पंजाब की टीम के मालिक कौन है, शुरुआती बिड में राजस्थान की तरफ से मनोज भंडाले नजर आए थे. उसके बाद मॉरिशस की किसी फर्म के शेयरहोल्डर नजर आए थे. इसके जवाब में शिल्पा शेट्टी ने ट्वीट किया था कि राजस्थान रॉयल्स को वह चला रही हैं.

 

पंजाब को लेकर क्या कहा?


पंजाब की टीम के बारे में जानकारी देते हुए शशांक मनोहर ने कहा, 


बिडिंग इवेंट के दौरान सिर्फ प्रीति जिंटा ही पंजाब की टीम खरीदने को लेकर उत्सुक नजर आ रहीं थी. उन्होंने कहा कि वह एक फर्म बनाएंगी और फिर बिड में हस्ताक्षर भी किए. इसके बावजूद प्रीति की फर्म में उनके नाम एक भी शेयर नहीं है.

 

 

इस तरह शशांक मनोहर ने साल 2010 में आरोप लगाया कि शिल्पा शेट्टी और प्रीति जिंटा ने बीसीसीआई के समझौते का उल्लंघन किया क्योंकि टीम के मालिकों को किसी और को शेयर स्थानांतरित करने से पहले बीसीसीआई की पूर्व अनुमति जरूरी है. हालांकि इसके बाद राजस्थान और पंजाब के मालिकों ने बीसीसीआई से बातचीत करके मामले को सुलझाया और ये दोनों टीमें साल 2008 से लेकर अभी तक आईपीएल का हिस्सा बनी हुई हैं.

 

ये भी पढ़ें :- 

Ruturaj Gaikwad: धोनी ने ऋतुराज गायकवाड़ को ही क्यों चुना चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान, इन आंकड़ों से समझ जाएंगे माही के भविष्य की सबसे बड़ी प्लानिंग

MS Dhoni: धोनी ने छोड़ी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी तो रोहित शर्मा ने किया रिएक्ट, स्पेशल फोटो डाल फैंस को किया भावुक

लोकप्रिय पोस्ट