icon

IPL कोई बॉलीवुड नहीं है...2024 सीजन से ठीक पहले गौतम गंभीर का चौंकाने वाला बयान, KKR को लेकर कही अहम बात

IPL 2024: केकेआर के नए मेंटोर गौतम गंभीर ने कहा कि ये लीग कोई बॉलीवुड या पार्टी नहीं है. बल्कि ये दुनिया की सबसे मुश्किल लीग है और यहां आपको मैदान पर खुद को साबित करना पड़ता है.

गौतम गंभीर
authorNeeraj Singh
Mon, 04 Mar 06:48 PM

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 सीजन की शुरुआत 22 मार्च से हो रही है. ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व ओपनिंग बैटर गौतम गंभीर मेंटोर के तौर पर कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जुड़ गए हैं. ऐसे में अब ये देखना दिलचस्प होगा की गंभीर टीम को कितना सफल बना पाते हैं. क्योंकि केकेआर के कप्तान के तौर पर गंभीर ने टीम को खिताब जिताया था. गंभीर की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने दो बार आईपीएल जीता है. इसमें साल 2012 और 2014 शामिलहै. गंभीर ने इसके बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटोर बन गए थे.

 

  • आईपीएल 2024 में तीन हफ्ते से भी कम का समय बाकी है. ऐसे में गंभीर ने बड़ा बयान दिया है. गंभीर ने कहा है कि आईपीएल दुनिया की सबसे मुश्किल लीग है.

 

 

 

आईपीएल मेरे लिए सबसे मुश्किल लीग है

 

स्टार स्पोर्ट्स से खास बातचीत में गंभीर ने कहा कि मैंने पहले दिन से ही साफ कर दिया है कि मेरे लिए आईपीएल एक सीरियस क्रिकेट है. ये बॉलीवुड के बारे में नहीं है और न ही आपके बारे में. आफ्टर पार्टी या किसी और चीज के लिए भी नहीं है ये. ये लीग एक दूसरे को टक्कर देने के लिए है और इसलिए इसे दुनिया की सबसे मुश्किल लगी कही जाती है.

 

गंभीर ने आगे कहा कि किसी दूसरे लीग के मुकाबले ये इंटरनेशनल क्रिकेट से कम नहीं है. अगर आप एक सफल फ्रेंचाइजी बनना चाहते हैं तो आपको क्रिकेट फील्ड पर कमाल करना होगा.

 

केकेआर के फैंस सबसे वफादर हैं


गंभीर ने केकेआर के फैंस की भी तारीफ की और कहा कि इन फैंस को काफी ज्यादा मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. जिसमें ड्रॉामा और कई सारे चैलेंज सामने होते हैं. ऐसे में हमें उनके साथ वफादर होना होगा. मुझे लगता है कि कोलकाता के फैंस को पहले तीन सालों में काफी कुछ झेलना पड़ा. ये एक हाई प्रोफाइल टीम थी. लेकिन मैं अक्सर ग्लेमर से दूर रहता हूं. ऐसे में मैं चाहता हूं कि केकेआर की टीम ऑफ फील्ड ज्यादा मशूहर न हो. उन्हें पता होना चाहिए कि उन्हें क्रिकेट फील्ड पर क्या करना है.

 

बता दें कि आईपीएल 2024 की शुरुआत 22 मार्च से हो रही है. पहला मैच चेन्नई और बैंगलोर के बीच चेपॉक के मैदान पर खेला जाएगा. केकेआर की टीम का पहला मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के साथ कोलकाता में 23 मार्च को होगा.

 

ये भी पढ़ें:

Rajasthan Royals ने IPL 2024 के लिए लॉन्च की जर्सी, राजस्थान की बांधणी डिजाइन ने लगाए चार चांद, चहल का भी रहा रोल, देखिए Video

IPL 2024 से बाहर हुए डेवोन कॉनवे, इन तीन खिलाड़ियों को साइन कर सकती है चेन्नई सुपर किंग्स

लोकप्रिय पोस्ट