icon

IPL 2025 के लिए सजेगा खिलाड़ियों का बाजार, अगले सीजन से पहले होगी मेगा नीलामी, आईपीएल चेयरमैन ने दी बड़ी अपडेट

IPL 2025 Mega Auction : आईपीएल के चेयरमैन अरुण धूमल (Arun Dhumal) ने बड़ी जानकारी देते हुए बताया कि IPL 2025 के लिए होगा धमाकेदार मेगा ऑक्शन.

आईपीएल ऑक्शन की तस्वीर
authorShubham Pandey
Sun, 10 Mar 09:08 AM

IPL 2025 Mega Auction : इंडियन प्रीमयर लीग (IPL) के 2024 सीजन का आगाज जहां 22 मार्च से होने वाला है. वहीं इसके बाद आईपीएल 2025 सीजन की तैयारी को लेकर भी बीसीसीआई ने अभी से प्लान बना रखा है. जिसको लेकर आईपीएल के चेयरमैन अरुण धूमल ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि अगले 2025 सीजन से पहले आईपीएल का धमाकेदार मेगा ऑक्शन होगा और सभी टीमें पूरी तरह से बदली नजर आएंगी.

 

अरुण धूमल ने क्या कहा ?

 

आईपीएल के चेयरमैन अरुण धूमल ने सपोर्टस्टार से बातचीत में अगले साल होने वाले मेगा ऑक्शन को लेकर कहा,

 

आईपीएल 2025 के लिए मेगा ऑक्शन निश्चित तौरपर होगा और सभी फ्रेंचाइजी तीन या चार खिलाड़ियों को ही रिटेन कर सकेंगी. जबकि फिर उन्हें नीलामी के दौरान की पूरी टीम तैयार करनी होगी. यही चीज आईपीएल को और अधिक दिलचस्प बनाती है. मैं उम्मीद करता हूं कि मेगा ऑक्शन काफी धमाकेदार होगा. इस बड़ी नीलामी से सिर्फ भारतीय ही नहीं बल्कि विदेशी खिलाड़ी जैसे ही अफगानिस्तान के प्लेयर्स को भी काफी फायदा हुआ है. उन्होंने टैलेंट दिखाकर नाम बनाया है.


कबसे होगा IPL 2024 का आगाज 


वहीं आईपीएल 2024 के दौरान भारत के लोकसभा आम चुनाव भी इसी साल होने हैं. जिसके चलते बीसीसीआई ने अभी तक आईपीएल 2024 सीजन का पूरा शेड्यूल नहीं जारी किया है. आईपीएल 2024 का आगाज 22 मार्च को होगा और इसका 7 अप्रैल तक अक शेड्यूल अभी सामने आया है. जिसमें 10 शहरों में कुल 21 मैच खेले जाएंगे और एक टीम कम से कम तीन जबकि अधिक से अधिक पांच मैच खेल पाएगी. लेकिन इसके आगे का शेड्यूल अब बीसीसीआई लोकसभा चुनाव की तारीख आने के बाद ही करेगी. माना जा रहा है कि 26 मई को आईपीएल 2024 का फाइनल खेला जाएगा.

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2024 से पहले पंड्या की टीम बनी चैंपियन, फाइनल मुकाबले में RCB के खिलाड़ी की टीम को बुरी तरह हराया

PSL : 1 गेंद 3 रन के रोमांच में शोएब मलिक के धमाल से जीती कराची किंग्स, शाहीन अफरीदी की टीम को मिली सातवीं हार

IND vs ENG: 'जल्दी मारके खत्म करो, अपन पहाड़ पे बर्फ देखने जाते हैं', सरफराज खान ने चुहलबाजी से इंग्लिश खिलाड़ी को चिढ़ाया

लोकप्रिय पोस्ट