icon

IPL 2024: पंजाब किंग्स के खिलाड़ी को नहीं भाया पाकिस्तान सुपर लीग, कहा- इससे तो लाख गुना अच्छा भारत का IPL है

Sikandar Raza IPL 2024: सिकंदर रजा ने आईपीएल की तारीफ की है. पंजाब किंग्स से खेलने वाले रजा ने कहा कि पाकिस्तान सुपर लीग से ज्यादा बेहतर आईपीएल है.

आईपीएल मैच के दौरान जश्न मनाते सिकंदर रजा
authorNeeraj Singh
Tue, 13 Feb 11:13 AM

IPL 2024: जिम्बाब्वे के हरफनमौला खिलाड़ी सिकंदर रजा (Sikandar Raza) ने भारत की फ्रेंचाइजी क्रिकेट की तारीफ करते हुए कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) से कहीं बेहतर है. रजा मार्च में शुरू होने वाले आईपीएल के 2024 सीजन में पंजाब किंग्स के लिए खेलने के लिए तैयार हैं. स्पोर्ट्स नाउ से बात करते हुए, रजा ने कहा कि आईपीएल में इंटरनेशनल क्रिकेट के टॉप खिलाड़ी खेलते हैं और यही इसकी खास चीज है. जबकि जब भीड़ को आकर्षित करने की बात आती है तो केवल पीएसएल ही आईपीएल के करीब आता है. बता दें कि रजा आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए खेलते हैं, वहीं वह पीएसएल में लाहौर कलंदर्स का प्रतिनिधित्व करते हैं.

 

आईपीएल से बड़ा कुछ नहीं

 

रजा ने कहा कि मैं बस यही सोचता हूं कि एक टूर्नामेंट के लिए सभी खिलाड़ियों की उपलब्धता आईपीएल को वास्तव में स्पेशल बनाती है. हम जो भी मैच खेलते हैं उनमें से अधिकांश में भीड़ आती है और अपनी टीमों का समर्थन करती है. यह कुछ ऐसा है जो आईपीएल में वास्तव में अलग है. जब भीड़ की बात आती है तो आईपीएल के करीब आने वाली एकमात्र अन्य लीग पीएसएल है. इसलिए, मुझे लगता है कि आईपीएल ज्यादा स्पेशल है.

 

पंजाब किंग्स का हमेशा शुक्रगुजार रहूंगा

 

रजा ने आगे कहा कि आईपीएल इस धरती की सबसे बड़ी लीग है और पीएसएल से कहीं बेहतर है. आईपीएल 2024 आईपीएल का 17वां सीजन होगा जबकि पीएसएल मार्च में अपना नौवां सीजन शुरू करेगा. पंजाब किंग्स को लेकर रजा ने कहा कि मैं इस टीम का बेहद ज्यादा शुक्रगुजार हूं क्योंकि इस टीम ने मुझपर भरोसा दिखाया था और ये इकलौती टीम से जिसने आईपीएल 2023 नीलामी में मेरे लिए बोली लगाई थी. पंजाब की टीम ने रजा को 50 लाख रुपए में खरीदा था.

 

रजा ने कहा कि आईपीएल इतना बड़ा और ग्लोबल इवेंट है कि मैं बहुत आभारी हूं और धन्य हूं कि पंजाब ने मुझे चुना. और मुझे नहीं लगता कि मैं कभी भी उनके विश्वास का बदला चुका पाऊंगा. मेरा मतलब है, वे एकमात्र टीम थी जिसने नीलामी के दिन बैटन उठाया था. इसलिए, अगर उन्होंने ऐसा नहीं किया होता, तो मुझे नहीं लगता कि मैं पिछले साल आईपीएल का हिस्सा होता, इस साल तो छोड़ ही दीजिए.
 

ये भी पढ़ें:

Sports News 13 फरवरी: केएल राहुल तीसरे टेस्ट से बाहर तो इस बल्लेबाज को मिला मौका, भारतीय क्रिकेटर के संन्यास से लेकर जानें खेल की टॉप 10 ट्रेंडिंग खबरें

IND vs ENG: केएल राहुल हुए बाहर लेकिन कैसी है रवींद्र जडेजा की फिटनेस, लेटेस्ट अपडेट में हुआ अहम खुलासा

बांग्लादेश ने T20 World Cup से 4 महीने पहले बनाया नया कप्तान, 25 साल के खिलाड़ी को दिया जिम्मा, शाकिब की छुट्टी

 

लोकप्रिय पोस्ट