icon

अर्शदीप सिंह के आखिरी ओवर के बाद IPL फ्रेंचाइजी ने शाहीन अफरीदी को किया ट्रोल, जानें पूरा मामला

अर्शदीप सिंह के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टी20 का आखिरी ओवर करो या मरो जैसा था. गेंदबाज को 10 रन बचाने थे और अर्शदीप ने सिर्फ 4 रन ही दिए.

अर्शदीप सिंह के खिलाफ मैथ्यू वेड रहे फेल
authorSportsTak
Mon, 04 Dec 02:06 PM

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू वेड (Matthew Wade) अक्सर अपनी धांसू बल्लेबाजी और मैच खत्म करने वाले अंदाज के लिए जाने जाते हैं. व्हाइट बॉल करियर में वेड को हम कई बार ऐसा करते देख चुके हैं. 2021 टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल ओवर में 22 रन ठोक वेड ने पूरा मैच पलट दिया था. शाहीन अफरीदी के खिलाफ इस बल्लेबाज ये कमाल किया था. वेड ने अफरीदी को लगातार तीन छक्के मारे थे और टीम को जीत दिला थी. भारत- ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए आखिरी टी20 मुकाबले में भी वेड लेफ्ट आर्म पेसर के विरुद्ध खेल रहे थे. टीम को अंतिम ओवर में 10 रन बनाने थे और हाथ में 2 विकेट थे. लेकिन अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने ऐसी गेंदबाजी की जिससे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ढेर हो गए और भारत ने 6 रन से मैच जीत लिया.

 

6 गेंद पर दिए सिर्फ 4 रन

 

अर्शदीप की कमाल की गेंदबाजी के बाद अब उनकी फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स ने शाहीन अफरीदी को ट्रोल किया है. अर्शदीप के लिए आखिरी टी20 मुकाबला काफी महंगा साबित हो रहा था. इस गेंदबाज को 3 ओवरों में सिर्फ एक विकेट के साथ 37 रन पड़ चुके थे. 6 गेंद पर अंत में अर्शदीप को 10 रन बचाने थे और सूर्यकुमार यादव ने उनपर भरोसा दिखाया. अर्शदीप के सामने वेड खड़े थे. पहली और दूसरी गेंद पर इस गेंदबाज ने वेड को रन नहीं बनाने दिया. अब कंगारुओं को 4 गेंद पर 10 रन चाहिए थे. तीसरी गेंद पर अर्शदीप ने वेड को आउट कर दिया और टीम को बड़ी सफलता दिलाई. चौथी गेंद पर बेहरनडोर्फ सिर्फ एक रन ही बन पाए. इसके बाद अंतिम दो गेंद पर भी अर्शदीप ने दो ही रन दिए और इस तरह टीम ने अंत में 6 रन से जीत हासिल कर ली. अर्शदीप की कमाल की गेंदबाजी देख फैंस भी उनकी तारीफ करने लगे.

 

 

 

पंजाब किंग्स ने किया ट्रोल


इस जीत के बाद पंजाब किंग्स ने अर्शदीप सिंह का एक वीडियो डाला है जिसमें वो वेड को आउट करते हुए दिख रहे हैं. पंजाब ने कैप्शन में लिखा है कि, लेफ्ट आर्म पेसर के खिलाफ नहीं मैथ्यू वेड.

 

कमाल के ओवर के बाद क्या बोले अर्शदीप?


अर्शदीप सिंह ने मैच में भारत को 6 रन की जीत दिलाने के बाद कहा कि मैंने इस सीरीज में कई रन दिए थे लेकिन भगवान ने मुझे दोबारा मौका दिया. ईमानदारी से कहूं तो अंतिम ओवर के दौरान दिमाग में कुछ भी नहीं चल रहा था. ओवर से पहले सूर्यकुमार यादव मेरे पास आए और उन्होंने कहा कि जो होगा देखा जाएगा. हालांकि जीत का क्रेडिट बल्लेबाजों को भी जाना चाहिए. उन्होंने बड़ा तो नहीं लेकिन ठीक स्कोर बनाया था. अभी काफी कुछ सीखना है और इस सीरीज में जो भी गलतियां हुईं हैं. उसे सुधारना है.

 

ये भी पढ़ें :- 

मैच में ऐसा न कर पाने से श्रेयस अय्यर हैं उदास, मिल चुकी है चेतावनी, युवा ड्रेसिंग रूम को लेकर कही अहम बात

IND vs AUS : अंतिम 6 गेंद और 10 रन के रोमांच में अर्शदीप ने पलटी बाजी, ऑस्ट्रेलिया के जबड़े से टीम इंडिया ने छीनी जीत

T20 World Cup वाली टीम इंडिया से बाहर भी हो सकते हैं रिंकू सिंह, आशीष नेहरा ने क्यों दिया बुरा संकेत?
 

लोकप्रिय पोस्ट