icon

Exclusive: IPL 2025 मेगा ऑक्शन से पहले रिटेंशन पर BCCI से आई बड़ी जानकारी, आईपीएल चेयरमैन बोले- सभी टीमों को...

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में एक टीम को अधिकतम चार खिलाड़ी रिटेन करने की परमिशन थी. अब कुछ फ्रेंचाइज का कहना है कि इस संख्या को बढ़ाया जाए तो कुछ इसके खिलाफ हैं.

आईपीएल मेगा ऑक्शन से फ्रेंचाइज में बड़े बदलाव दिख सकते हैं.
authorNitin Srivastava
Sun, 19 May 05:24 PM

आईपीएल 2024 के साथ तीन साल की साइकल पूरी हो रही है और अब अगले सीजन से पहले मेगा ऑक्शन के लिए प्लेटफॉर्म तैयार हो रहा है. 2022 में आखिरी बार आईपीएल मेगा ऑक्शन हुआ था तब तीन नई टीमें इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनी थी और सबने तीन-तीन साल के लिए खिलाड़ी अपने साथ जोड़े थे. आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन में फ्रेंचाइज कितने खिलाड़ी रिटेन कर पाएंगी और कितना बजट मिलेगा इसको लेकर सुगबुगाहट शुरू हो चुकी है. इस बारे में आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल ने स्पोर्ट्स तक से बातचीत में अहम जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि सभी टीमों को संतुलन देने की कोशिश रहेगी.

 

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में एक टीम को अधिकतम चार खिलाड़ी रिटेन करने की परमिशन थी. अब कुछ फ्रेंचाइज का कहना है कि इस संख्या को बढ़ाया जाए तो कुछ कह रही है कि पहले की तरह की व्यवस्था को रखा जाए. धूमल ने स्पोर्ट्स तक से बातचीत में कहा, 

 

हम लोग मेगा ऑक्शन और रिटेंशन पॉलिसी पर बातचीत कर रहे हैं. हम देखेंगे कि टीमों के लिए कौनसे ऑप्शन बेहतर रहेंगे. हम चाहते हैं कि सभी टीमों को सर्वश्रेष्ठ टीम बनाने का संतुलन दिया जाए.

 

माना जा रहा है कि अगला मेगा ऑक्शन इस साल के आखिर या 2025 के शुरुआती महीनों में कराया जा सकता है. ऐसे में अगले कुछ महीनों में इससे जुड़े नियम भी सामने आएंगे.

 

धूमल बोले- जल्द ही दुनिया की सबसे बड़ी लीग होगी आईपीएल

 

धूमल ने इंपैक्ट प्लेयर नियम पर उठ रहे सवालों पर कहा कि टूर्नामेंट पूरा होने के बाद इसकी विवेचना की जाएगी. सभी से फीडबैक लिए जाएंगे. जो भी फीडबैक आएंगे उसके हिसाब से लीग के भले के हिसाब से बदलाव किए जाएंगे. आईपीएल चेयरमैन ने कहा कि यह लीग काफी सफलता से चल रही है और आप अनुमान नहीं लगा सकते हैं कि कौनसी टीम क्वालिफाई करेगी. यह टीमों के बीच प्रतिस्पर्धा और ऊर्जा को दिखाता है. पिछले 15-16 साल में आईपीएल की व्यूअरशिप बढ़ी है. आईपीएल अभी दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी लीग है और वह दिन ज्यादा दूर नहीं है जब यह टॉप लीग बन जाएगी.

 

ये भी पढ़ें
रोहित शर्मा निजी बातचीत रिकॉर्ड करने पर स्टार स्पोर्ट्स पर भड़के, बोले- घुसपैठिए बन गए, अब भरोसा टूटेगा
IPL 2024: चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की हार पर अंबाती रायुडू का रो-रोकर बुरा हाल, कमेंट्री बॉक्‍स में निकले आंसू, Video
IPL 2024: RCB की जीत को कोहली ने बताई भगवान की प्‍लानिंग, प्‍लेऑफ में एंट्री करने के बाद तोड़ी चुप्‍पी, Video

लोकप्रिय पोस्ट