icon

पंजाब किंग्स के मालिकों में तकरार, IPL मेगा ऑक्शन से पहले हाईकोर्ट पहुंची प्रीति जिंटा, जानिए क्या है मामला ?

IPL 2025, PBKS : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले साल होने वाले 2025 सीजन से पहले पंजाब किंग्स के खेमे में हलचल नजर आई पर प्रीति जिंटा ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया.

आईपीएल के दौरान पंजाब किंग्स की सह मालकिन प्रीति जिंटा (फोटो क्रेडिट - आईपीएल)
authorShubham Pandey
Sat, 17 Aug 08:02 AM

IPL 2025, PBKS : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले साल होने वाले 2025 सीजन से पहले पंजाब किंग्स के मालिकों में तकरार की बात सामने आई. पंजाब किंग्स की सहमालकिन और बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा ने एक मामले पर पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. प्रीति जिंटा ने कोर्ट में सह-मालिक मोहित बर्मन के खिलाफी याचिका दायर की है.

 

प्रीति जिंटा क्यों पहुंची कोर्ट ?

 

ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी की सह मालकिन प्रीति जिंटा ने कोर्ट में इस बात की याचिका दायर की है कि अन्य सहमालिक मोहित बर्मन अपने शेयर का एक हिस्सा किसी अन्य पार्टी को बेचना चाहते हैं और उनको इससे रोकने के लिए जिंटा ने कोर्ट में अपील की है. प्रीति ने मध्यस्थता और सुलह अधिनियम-1996 की धरा-9 के तहत कोर्ट से अंतरिम उपाय और निर्देश की मांग रखी है. मोहित बर्मन के पास केपीएच ड्रीम क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड में सबसे ज्यादा 48 प्रतिशत हिस्सेदारी है. प्रीति जिंटा और नेस वाडिया के पास 23-23 प्रतिशत शेयर ही हैं. जबकि बाकी के शेयर चौथे मालिक करण पॉल के नाम हैं. बर्मन आयुर्वेदिक और FMCG कंपनी डाबर के चेयरमैन हैं. वह कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में भी सेंट लूसिया किंग्स के डायरेक्टर व सह-मालिक हैं.


बर्मन ने क्या कहा ?


अब मामला ये है कि बर्मन अपने 11.5 प्रतिशत शेयर किसी और को बेचना चाहते हैं. जिसका प्रीति जिंटा ने विरोध दर्ज किया है. लेकिन बर्मन अपने शेयर का एक हिस्सा किसे बेचना चाहते हैं. ये बात अभी तक सामने नहीं आई है. वहीं दूसरी तरफ बर्मन ने शेयर बेचने की खबरों का खंडन किया है. क्रिकबज में छपी खबर के मुताबिक़ बर्मन ने कहा कि मेरे शेयर बेचने का कोई प्लान नहीं है. बर्मन के शेयर बेचने के प्लान से मना करने के बावजूद इस बात पर अनिश्चित्तता बनी हुई है. जबकि प्रीति और वाडिया ने इस पर कोई जवाब नहीं दिया है. पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी साल 2008 से आईपीएल खेलती आ रही है और अभी तक पिछले 17 सालों में आईपीएल ख़िताब अपने नाम नहीं कर सकी है. आईपीएल 2025 से पहले इसी साल के अंत तक मेगा ऑक्शन भी होना है. जिसमें पंजाब किंग्स का मैनेजमेंट एक बार फिर से मजबूत टीम बनाना चाहेगा.  

 

ये भी पढ़ें :- 

IRE W vs SL W: 22 साल की लड़की का तूफान, 2 कैच, 3 विकेट और 122 रन की विस्फोटक पारी से टीम को श्रीलंका पर दिलाई पहली जीत, रिकॉर्ड्स की हुई बारिश

T20 World Cup 2024: इस अफ्रीकी देश ने ठोकी मेजबानी के लिए दावेदारी, यूएई के हाथ से फिसल सकता है टी20 वर्ल्ड कप!

एमएस धोनी अनकैप्ड खिलाड़ी बनकर CSK के लिए खेलेंगे, मिलेगी मामूली रकम! IPL के इस नियम से खुलेगा रास्ता

लोकप्रिय पोस्ट