icon

IPL मालिकों को लेकर केएल राहुल ने किया बड़ा खुलासा, कहा - वो बिजनेसमैंन लोग सिर्फ आपको...

KL Rahul : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी 2025 सीजन से पहले लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टीम के मालिकों को लेकर कही दिल की बात.

आईपीएल में एक मैच के दौरान पानी पीते केएल राहुल
authorShubham Pandey
Mon, 26 Aug 12:02 PM

KL Rahul : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी 2025 सीजन से पहले होने वाले मेगा ऑक्शन और रिटेंशन पॉलिसी को लेकर तमाम चर्चाओं का दौर जारी है. इसी बीच लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने आईपीएल मालिकों को लेकर बड़ा राज खोला. राहुल का मानना है कि आईपीएल में टीम के मालिक एक बिजनेसमैंन लोग होते हैं और वो किसी खिलाड़ी को डेटा के आधार पर सेलेक्ट करते हैं लेकिन उससे इस बात की गारंटी नहीं होती है कि खिलाड़ी का प्रदर्शन पूरे सीजन वैसा ही रहने वाला है.


केएल राहुल की लखनऊ के मालिक से हुई थी बहस 


दरअसल, आईपीएल 2024 सीजन के दौरान लखनऊ के कप्तान केएल राहुल और उनकी टीम के मालिक संजीव गोयनका के बीच काफी तीखी बहस देखने को मिली थी. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने जब बुरी तरह लखनऊ को हराया तो स्टैंड्स से उठकर लखनऊ के मालिक संजीव गोयनका मैदान में आए और राहुल से सवाल जवाब करते नजर आए थे. इसके बाद से ही माना जा रहा है कि राहुल शायद आईपीएल 2025 सीजन में लखनऊ का हिस्सा नहीं होंगे और एलएसजी का मैनेजमेंट उन्हें रिलीज कर सकता है.

 

केएल राहुल ने क्या कहा ?


केएल राहुल ने अब एक पॉडकास्ट के दौरान आईपीएल मालिकों को लेकर कहा,

 

आईपीएल टीम के जो मालिक होते हैं, वो एक बिजनेसमैंन होते हैं और किसी खिलाड़ी को खरीदने से पहले काफी रिसर्च करते हैं. लेकिन इससे आपको ये गारंटी नहीं मिलती है कि आप हर एक मैच जीतेंगे ही जीतेंगे. आप डाटा के हिसाब से बेस्ट खिलाड़ी खरीदते हैं लेकिन जब खिलाड़ी का बुरा दौरा चल रहा होता है तो उसका पूरा सीजन खराब चला जाता है. खेल में किसी भी खिलाड़ी के साथ ऐसा हो सकता है.

 

आरसीबी में जा सकते हैं केएल राहुल 


वहीं केएल राहुल का अपनी टीम के मालिक के साथ बहस के बाद एक वीडियो भी सामने आया था. जिसमें उन्होंने अपने होम टाउन की टीम रॉयल चैंलेजर्स बेंगलुरु से खेलने की इच्छा जताई थी. इसके बाद मीडिया रिपोर्ट्स भी सामने आई कि आईपीएल 2025 से पहले होने वाले मेगा ऑक्शन में लखनऊ की टीम अपने कप्तान राहुल को रिलीज कर सकती है और आरसीबी उन्हें अपनी टीम का कप्तान बना सकती है. आईपीएल 2024 तक राहुल आईपीएल में सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी थे और उन्हने एलएसजी ने 17 करोड़ की रकम से टीम में रखा था. जबकि इसके बाद 16 करोड़ की रकम से रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे थे. 

 

ये भी पढ़ें :- 

PAK vs BAN : पाकिस्तान को बांग्लादेश ने दी मात तो रमीज राजा ने जोड़ा 'टीम इंडिया' का कनेक्शन, कहा - भारत से जब हार मिली तो...

PAK vs BAN :'उसे बैग पैक करके घर चले जाना चाहिए, ये गली क्रिकेट नहीं', पाकिस्तान की हार पर भड़का पूर्व खिलाड़ी, जानिए किसके लिए और क्यों कहा ऐसा ?

PAK vs BAN : रावलपिंडी में पाकिस्तान की शर्मनाक हार के बाद पीसीबी के चेयरमैंन मोहसिन नकवी ने तोड़ी चुप्पी, कहा - बांग्लादेश ने…

लोकप्रिय पोस्ट