icon

IPL 2024: मुंबई इंडियंस के ये तीन खिलाड़ी IPL नीलामी 2025 के बाद छोड़ सकते हैं टीम का साथ, पूरी लिस्ट देखें

Mumbai Indians: आईपीएल 2025 से पहले मुंबई इंडियंस के तीन खिलाड़ी टीम का साथ छोड़ सकते हैं. इसमें रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल है. रोहित का जाना तय माना जा रहा है.

मैच के दौरान रन लेते रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव
authorNeeraj Singh
Sat, 18 May 08:37 PM

Players to leave Mumbai indians: मुंबई इंडियंस का आईपीएल 2024 अभियान निराशाजनक रूप से खत्म हुआ और हार्दिक पंड्या की अगुवाई वाली टीम घरेलू मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स से हार गई. 215 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में घरेलू टीम 18 रन से पिछड़ गई. इस हार के बाद मुंबई इंडियंस की टीम पाइंट्स टेबल में 10वीं हार के साथ आखिरी पायदान पर है. यह केवल दूसरी बार है जब मुंबई ने 10वें स्थान के साथ आईपीएल सीजन का अंत किया है. मुंबई के खराब प्रदर्शन के पीछे कई कारण थे. ऐसे में टीम आईपीएल 2025 में जोरदार वापसी करना चाहेगी. चूंकि अगले सीजन के लिए मेगा-नीलामी होगी, इसलिए मुंबई की टीम बदल सकती है. वहीं तीन खिलाड़ी ऐसे हो सकते हैं जो मुंबई का साथ छोड़ सकते हैं.


बता दें कि आईपीएल 2025 से पहले कई खिलाड़ियों को रिलीज किया जाएगा जबकि अन्य के नीलामी में शामिल होने की उम्मीद है, भले ही फ्रेंचाइजी उन्हें बरकरार रखना चाहे. लेकिन हम उन 3 खिलाड़ियों पर नजर डालेंगे जो मुंबई इंडियंस को छोड़कर आईपीएल 2025 मेगा-नीलामी में एंट्री कर सकते हैं.

 

रोहित शर्मा

 

रोहित शर्मा सबसे बड़े खिलाड़ी हो सकते हैं जो मुंबई इंडियंस छोड़ने का फैसला ले सकते हैं. इसके पीछे बड़ी वजह कप्तानी हो सकती है. रोहित को आईपीएल 2024 से पहले कप्तानी से हटा दिया गया था. वह अभी भी तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया का नेतृत्व कर रहे हैं लेकिन आईपीएल में उन्हें हार्दिक पंड्या के नेतृत्व में खेलना पड़ा. बता दें कि हार्दिक आईपीएल 2022 और 2023 में मुंबई का हिस्सा नहीं थे. फ्रेंचाइजी ने उन्हें आईपीएल 2024 से पहले अपनी टीम में ट्रेड किया था. ऐसे में फ्रेंचाइजी ने रोहित को कप्तानी से हटाकर सभी कौ चौंका दिया था. बता दें कि अगर रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाइजी छोड़ते हैं तो आईपीएल 2011 के बाद वो पहली बार नीलामी में एंट्री करेंगे.


जसप्रीत बुमराह

 

मुंबई ने कप्तानी के लिए जसप्रीत बुमराह पर विचार नहीं किया था और हार्दिक को कप्तान बनाया था. यह देखते हुए कि बुमराह टेस्ट टीम के उप-कप्तान हैं और अगले कुछ सालों में रोहित की जगह कप्तान बन सकते हैं. लेकिन इसके बावजूद फ्रेंचाइजी ने उनपर भरोसा नहीं जताया.

 

बुमराह ने कभी भी कप्तानी में बदलाव के बारे में बात नहीं की, लेकिन पिछले साल हार्दिक पंड्या की मुंबई में वापसी के बाद उन्होंने एक पोस्ट शेयर की थी. बुमराह के मुंबई छोड़ने का एक और कारण उनका वेतन है. दाएं हाथ के तेज गेंदबाज का वेतन 12 करोड़ रुपये है और नीलामी में उतरने पर वह निश्चित रूप से इससे अधिक कमा सकते हैं.

 

सूर्यकुमार यादव

 

इस सूची में तीसरे खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव हैं. दाएं हाथ के बल्लेबाज को आईपीएल 2022 मेगा-नीलामी से पहले मुंबई के जरिए बरकरार रखा गया था और उनका वेतन 8 करोड़ रुपये है. नीलामी में शामिल होने पर वह दोगुनी रकम कमा सकता है. सूर्यकुमार टी20 के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं और वह अकेले दम पर मैच जिता सकते हैं.

 

चूंकि हार्दिक के आईपीएल 2025 में मुंबई के कप्तान बनने की उम्मीद है, इसलिए सूर्यकुमार उनकी पहली पसंद नहीं होंगे. सूर्यकुमार अगर आईपीएल नीलामी में उतरते हैं तो 15 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर सकते हैं.
 

ये भी पढ़ें :-

RCB vs CSK: विराट- डुप्लेसी ने किया चेन्नई पर हमला तो बारिश ने डाला रंग में भंग, ओवर्स में कटौती से लेकर जानें कितने बजे शुरू होगा मैच

RCB vs CSK, IPL 2024: चेन्‍नई ने टॉस जीतकर चुनी पहले गेंदबाजी, बेंगलुरु के खिलाफ किया बड़ा बदलाव, जानें दोनों टीमों की Playing XI

RCB vs CSK : बारिश के चलते अगर 5-5 ओवर का हुआ मुकाबला तो जानिए कितना होगा टारगेट और कोहली की टीम को कैसे दर्ज करनी होगी जीत?

लोकप्रिय पोस्ट