icon

IPL 2024: धोनी और गौतम गंभीर के बीच इस खिलाड़ी को टीम में लेने के लिए हो सकती है जंग, नीलामी में किसी फ्रेंचाइजी ने नहीं दिखाई थी दिलचस्पी

IPL 2024: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू पर मैच की दोनों पारियों में अर्धशतक लगाने वाले सरफराज को अपनी आईपीएल टीमों में लेने के लिए धोनी और गंभीर के बीच जंग हो सकती है.

एमएस धोनी और गौतम गंभीर
authorNeeraj Singh
Wed, 21 Feb 09:01 AM

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए हर टीम तैयारी कर रही है. इस बीच चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) सुर्खियों में है. एमएस धोनी (Ms Dhoni) की कप्तानी वाली चेन्नई और हाल ही में कोलकाता नाइट राइडर्स में मेंटोर के तौर पर शामिल हुए गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) टीम इंडिया के एक खिलाड़ी को अपनी टीम के भीतर शामिल करने के लिए एक दूसरे से टकरा सकते हैं. हम यहां भारत के लिए टेस्ट डेब्यू करने वाले और पहले टेस्ट में ही अपने बल्ले से हड़कंप मचाने वाले सरफराज खान की बात कर रहे हैं.

 

सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट में शानदार अंदाज में डेब्यू किया था और दोनों पारियों में अर्धशतक लगाया था. ऐसे में अब एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि एमएस धोनी और गौतम गंभीर इस खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल करना चाहते हैं. बता दें कि सरफराज खान वही खिलाड़ी हैं जिन्हें आईपीएल नीलामी में किसी फ्रेंचाइजी ने नहीं लिया था और न ही किसी ने दिलचस्पी दिखाई थी.

 

धोनी और गंभीर के बीच होगी जंग


लेकिन अब बंगाली डेली आनंदबाजार पत्रिका के अनुसार केकेआर के मेंटोर गौतम गंभीर ने इस बल्लेबाज को ग्रीन सिग्नल दिखा दी है. इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी भी अपनी फ्रेंचाइजी से सरफराज को लेकर बातचीत कर रहे हैं. बता दें कि केकेआर की टीम में अगर ये खिलाड़ी आता है तो इससे टीम का मिडिल ऑर्डर और ज्यादा मजबूत होगा. वहीं धोनी की कप्तानी में सरफराज और ज्यादा निखर सकते हैं और अपनी गेम में सुधार कर सकते हैं. सरफराज को हालांकि आईपीएल में अभी भी खुद को साबित करना है.

राजकोट टेस्‍ट में अनिल कुंबले में जैसे ही सरफराज को डेब्‍यू कैप दी, स्‍टेडियम में मौजूद उनके पिता नौशाद खान की आंखों में आंसू आ गए. उन्‍होंने अपने बेटे की कैप को चूमा. वो उस कैप की अहमियत जानते थे. वो जानते थे सरफराज को उस कैप को हासिल करने के लिए 2737500 गेंद खेलनी पड़ी. लाखों गेंद खेलने का ही नतीजा था कि डेब्‍यू मैच की पहली पारी में सरफराज ने 66 गेंदों पर 62 रन और दूसरी पारी में 72 गेंदों में नॉटआउट 68 रन बनाए.

 

रोहित भी कर चुके हैं तारीफ


वहीं कप्तान रोहित शर्मा भी सरफराज खान की तारीफ कर चुके हैं. तीसरे टेस्ट के बाद रोहित शर्मा ने सरफराज खान को लेकर कहा था कि मैंने सरफराज को पास से नहीं देखा है. लेकिन जितना मैंने मुंबई के खिलाड़ियों से सुना है वो यही है कि मुश्किल परिस्थिति में इस बल्लेबाज ने हमेशा रन बनाए हैं. वो पिछले 4-5 सालों से रनों के भूखे हैं और वो डोमेस्टिक क्रिकेट में लगातार रन बना रहे हैं. इसका मतलब यही था कि वो कुछ अच्छा कर रहे हैं. रोहित शर्मा ने आगे कहा कि हमने मैच से पहले उनके प्लान को लेकर कोई बातचीत नहीं की थी. क्योंकि मुझे पता था कि अगर आप उसे अपना गेम खेलने दोगे तो वो काम कर देगा. और यही मैंने मुंबई के खिलाड़ियों से भी सुना था.
 

ये भी पढ़ें :- 

Virat Kohli Second Child 'Akaay' Meaning : विराट कोहली ने बेटे का नाम रखा 'अकाय', जानें इसका अर्थ क्या होता है?

IPL 2024 Schedule update : आईपीएल 2024 सीजन का कबसे होगा आगाज और कब आएगा शेड्यूल? चेयरमैन ने दी बड़ी अपडेट

WPL 2024 : वीमेंस प्रीमियर लीग की करीब 4669 करोड़ में बनी टीमें, ब्रॉडकास्टिंग राइट्स की कीमत उड़ा देगी होश? यहां जानें पैसों का पूरा मामला

लोकप्रिय पोस्ट