icon

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद ने रन के साथ रिकॉर्ड भी बरसाए, SRH vs RCB के मुकाबले में आईपीएल के बड़े रिकॉर्ड ध्‍वस्‍त

RCB vs SRH IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 3 विकेट पर 287 रन बनाए, जो आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्‍कोर है. हैदराबाद ने खुद का ही रिकॉर्ड तोड़ा.

ट्रेविस हेड ने तूफानी शतक ठोका
authorकिरण सिंह
Mon, 15 Apr 10:12 PM

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2024 के 30वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की धज्जियां उड़ा दी. हैदराबाद के बल्‍लेबाजों ने रन के साथ साथ रिकॉर्ड की भी बारिश कर दी. पहले बैटिंग करते हुए हैदराबाद ने 3 विकेट पर 287 रन बनाए. हैदराबाद का ये आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्‍कोर है. 20 दिन के भीतर ही हैदराबाद ने दो बार आईपीएल के सर्वोच्‍च स्‍कोर के रिकॉर्ड को ध्‍वस्‍त कर दिया. उसने अपने ही बनाए 277 रन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया.

 

  • सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आईपीएल इतिहास में दो बार 250 से ऊपर का स्‍कोर बनाने वाली पहली टीम बन गई है. बेंगलुरु के खिलाफ हैदराबाद ने कुछ दिन पहले मुंबई इंडियंस के खिलाफ 277 रन बनाए थे.

 

  • आईपीएल इतिहास में अभी तक कुल पांच बार 250 से ऊपर का स्‍कोर बना, जिसमें से तीन बार आईपीएल 2024 में ही बन गए है. दो बार हैदराबाद और एक बार कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ 7 विकेट पर 272 रन बनाए.

 

  • सनराइजर्स हैदराबाद का 3 विकेट पर 287 रन का स्‍कोर टी20 क्रिकेट के इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्‍कोर है. पिछले साल नेपाल ने मंगोलिया के खिलाफ 3 विकेट पर 314 रन बनाए थे.

 

  • बेंगलुरु के खिलाफ इस मुकाबले में हैदराबाद की पारी में कुल 22 छक्‍के लगे. जो सबसे बड़ा आईपीएल रिकॉर्ड है. आईपीएल की किसी एक पारी में इतने ज्‍यादा छक्‍के लगे है. एक पारी में सबसे ज्‍यादा छक्‍कों का रिकॉर्ड पहले आरसीबी के नाम था. बेंगलुरु ने 2013 में पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ बेंगलुरु में ही 21 छक्‍के लगाए थे.

 

  • आरसीबी के चार गेंदबाजों ने इस मुकाबले में 50 से ज्‍यादा रन लुटाए. आईपीएल इतिहास तो क्‍या टी20 क्रिकेट के इतिहास में पहली बार दो से ज्‍यादा गेंदबाजों ने 50 रन से ज्‍यादा रन  दिए. रीस टॉपली ने 68, विजयकुमार वैशाख ने 64, लॉकी फर्ग्‍युसन ने 52 तो यश दयाल ने 51 रन दिए. 
     

ये भी पढ़ें

IPL Record: सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 दिन में दो बार तोड़ा सबसे बड़े स्कोर का IPL रिकॉर्ड, RCB बॉलर्स को जमकर कूटा और ठोके 287

IPL 2024: फाफ डु प्‍लेसी ने पैट कमिंस को सुनाई टॉस में धांधली की 'झूठी कहानी', बेंगलुरु के खिलाफ सिक्‍का उछलने से पहले क्‍या हुआ, देखें Video

IPL 2024: 'हार्दिक पंड्या इतने सालों से खेल रहे हैं, उनके पास कोई प्‍लानिंग ही नहीं है', चेन्‍नई के खिलाफ हार के बाद मुंबई इंडियंस के कप्‍तान पर भड़का पूर्व भारतीय दिग्‍गज

लोकप्रिय पोस्ट