icon

IPL और WPL के 2024 सीजन का कबसे होगा आगाज, BCCI सचिव जय शाह ने दी बड़ी अपडेट

वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2024) और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के आगामी 2024 सीजन को लेकर बीसीसीआई (BCCI) के सचिव जय शाह ने दी बड़ी अपडेट.

चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीम
authorNitin Srivastava
Sat, 09 Dec 08:34 PM

वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL Auction 2024) की नीलामी 2024 सीजन के लिए मुंबई में अब सफलतापूर्वक संपन्न हो चुकी है. जिमसें कुल 165 महिला खिलाड़ियों में सिर्फ 30 महिला खिलाड़ियों को ही खरीदा गया और भारत की अनकैप्ड महिला खिलाड़ी काश्वी गौतम नीलामी का आकर्षण रहीं. जिन्हें गुजरात जायंट्स ने दो करोड़ की रकम देकर WPL के इतिहास में अब तक की सबसे महंगी अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी बना डाला. इसी नीलामी के दौरान मौजूद बीसीसीआई के सचिव जयशाह ने वीमेंस प्रीमियर लीग और उसके बाद इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन को लेकर भी बड़ी अपडेट दे डाली.

 

वीमेंस प्रीमियर लीग का कबसे होगा आगाज ?

 

मुंबई में वीमेंस प्रीमियर लीग के ऑक्शन के बाद जय शाह ने स्पोर्ट्स तक से बातचीत में कहा कि अगले साल 2024 में वीमेंस प्रीमियर लीग का दूसरा सीजन दो या तीन फरवरी से शुरू हो जाएगा. जबकि ये सिर्फ एक ही स्थान पर खेला जाएगा. हालंकि बाद में फ्रेंचाइजी से बात करके इसे दूसरे स्थानों पर भी कराया जा सकता है.

 

IPL 2024 का कबसे होगा आगाज ?

 

वहीं वीमेंस प्रीमियर लीग के बाद इंडियन प्रीमियर लीग का आगामी 2024 सीजन भी खेला जाना है. जिसकी नीलामी पहली बार 19 दिसंबर को दुबई में होने जा रही है. ऐसे में आईपीएल के अगले 2024 सीजन को लेकर जय शाह ने आगे कहा कि मार्च के अंत में आईपीएल के अगले सीजन का आगाज हो सकता है. जबकि मई माह के अंत या फिर जून के पहले सप्ताह में इसकी समाप्ति हो सकती है.

 

जून में होना है टी20 वर्ल्ड कप 

 

आईपीएल की बात करें तो आगामी 2024 सीजन मई के अंत तक समाप्त हो सकता है. क्योंकि इसके तुरंत बाद चार जून से लेकर 30 जून तक 2024 टी20 वर्ल्ड कप अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जाना है. इस तरह वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया को इकट्ठा होने और मिशन वर्ल्ड कप के लिए प्लान बनाने में कुछ दिनों का समय दिया जा सकता है. जिसके चलते आईपीएल का अगला सीजन मई के आखिर तक समाप्त होने के ज्यादा आसार नजर आ रहे हैं. जिसका संकेत बीसीसीआई ने भी दे डाला है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

RCB Full Squad : WPL के ऑक्शन में RCB ने 7 खिलाड़ियों पर लगाया दांव, जानें उनकी 18 सदस्यीय टीम

Gujarat Giants Squad : WPL नीलामी में गुजरात ने उड़ाए जमकर पैसे, काश्वी पर दो करोड़ बरसाने सहित 9 खिलाड़ियों को खरीदा, अब जानें उनकी पूरी टीम

WPL Auction 2024 : मुंबई इंडियंस ने नीलामी में इन पांच खिलाड़ियों को किया शामिल, अब जानें उनका पूरा स्क्वॉड

लोकप्रिय पोस्ट