icon

IPL 2024 Schedule update : आईपीएल 2024 सीजन का कबसे होगा आगाज और कब आएगा शेड्यूल? चेयरमैन ने दी बड़ी अपडेट

IPL 2024 Schedule update : इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के आगामी 2024 सीजन को लेकर टी20 लीग के चेयरमैन अरुण धूमल ने दी बड़ी अपडेट.

आईपीएल की ट्रॉफी
authorSportsTak
Tue, 20 Feb 05:56 PM

IPL 2024 Schedule update : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी 2024 सीजन को लेकर सभी फैंस काफी उत्साहित हैं. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की समाप्ति के ठीक बाद आईपीएल 2024 सीजन का आगाज होना है. जिसको लेकर आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल ने सभी के सामने बड़ी जानकारी साझा की है. धूमल के अनुसार इस साल देश में लोकसभा चुनाव भी होने हैं. इसको ध्यान में रखते हुए एक बार में पूरे शेड्यूल का ऐलान नहीं होगा और आगामी सीजन 22 मार्च से शुरू होगा.

 

आईपीएल के आड़े आया चुनाव 


दरअसल, देश में इस साल लोकसभा चुनाव 2024 के अप्रैल और मई में होने की संभावना है और यही कारण है कि आईपीएल के आगामी सीजन का पूरा शेड्यूल अभी तक फैंस के सामने नहीं आया है. लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान अगले महीने की शुरुआत तक हो सकता है. इसके अनुसार ही आईपीएल 2024 का शेड्यूल तैयार किया जाएगा.

 

पहले 15 दिन का आ सकता है शेड्यूल 


आईपीएल 2024 के शेड्यूल को लेकर धूमल ने कहा कि हम सरकारी एजेंसी के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और सबसे पहले शुरुआती 15 दिनों के लिए शेड्यूल का ऐलान करेंगे. जबकि आईपीएल का आगामी सीजन 22 मार्च से शुरू करने का प्लान बना रहे हैं.  

 

भारत में ही होगा आईपीएल 


मालूम हो कि साल 2009 में होने वाले लोकसभा चुनाव के चलते आईपीएल के पूरे सीजन का आयोजन साउथ अफ्रीका में हुआ था. जबकि इसके बाद साल 2014 में होने वाले लोकसभा चुनाव के चलते इसके कुछ मैचों का आयोजन यूएई में हुआ. लेकिन इस बार आईपीएल 2024 भारत में ही होगा. इस प्लान की पुष्टि करते हुए धूमल ने आगे कहा कि साल 2019 में भी आम चुनाव के बावजूद पूरा टूर्नामेंट भारत में आयोजित किया गया था. जिसके चलते इस बार भी बोर्ड पूरी तरह तैयार है और सभी अधिकारियों के साथ बातचीत करके ये सुनिश्चित करना चाहता है कि पूरा टूर्नामेंट भारत में ही हो. आईपीएल 2024 सीजन के पहले मैच में गतचैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स का सामना किसी अन्य टीम से हो सकता है.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ENG, Jasprit Bumrah : जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच से रहेंगे बाहर! टीम इंडिया के साथ नहीं पहुंचे रांची, जानिए क्या है मामला ?

WPL 2024 : वीमेंस प्रीमियर लीग की करीब 4669 करोड़ में बनी टीमें, ब्रॉडकास्टिंग राइट्स की कीमत उड़ा देगी होश? यहां जानें पैसों का पूरा मामला

वीमेंस प्रीमियर लीग की पहली चैंपियन करेगी WPL 2024 का आगाज, कब और कहां देख सकते हैं मैच, यहां जानें शेड्यूल से लेकर टीम तक की हर एक डिटेल्‍स

लोकप्रिय पोस्ट