icon

IPL 2024 पर बड़ी खबर, टूर्नामेंट के Schedule का 24 घंटे में होगा ऐलान, जानें कब और कहां होगा Live Telecast व Online Streaming?

IPL 2024 Schedule : इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के आगामी 2024 सीजन के शेड्यूल का 22 फरवरी को ऐलान होगा और जानें किस चैनल पर होगा Live Telecast ?

आईपीएल की ट्रॉफी
authorShubham Pandey
Wed, 21 Feb 10:22 PM

IPL 2024 Schedule : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी 2024 सीजन के शेड्यूल को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है. स्पोर्ट्स तक को मिली जानकारी के अनुसार आईपीएल के आगामी 2024 सीजन का शेड्यूल 22 फरवरी को सबके सामने आ जाएगा. ऐसे में चालिए जानते हैं कि आईपीएल के आगामी 2024 सीजन का शेड्यूल कब, कहां और किस टेलीविजन चैनल पर प्रसारित होगा.

 

किस चैनल पर होगा IPL 2024 के Schedule का Live Telecast


आईपीएल 2024 के आगामी सीजन का शेड्यूल 22 फरवरी को शाम के पांच बजे सबके सामने आएगा. इसका प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स टेलीविजन चैनल पर जबकि ऑनलाइन स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप (Jio Cinema App) पर होगी.

 

15 दिन तक का आ सकता है शेड्यूल 


आईपीएल 2024 के शेड्यूल पर हाल ही में चेयरमैन अरुण धूमल ने जानकारी देते हुए बताया कि देश में होने वाले 2024 लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए पहले 15 दिन तक के शेड्यूल को सबके सामने रखने का प्लान बनाया जा रहा है. इसके बाद लोकसभा चुनाव के शेड्यूल को देखकर ही आईपीएल 2024 के आगे का शेड्यूल तय किया जाएगा. माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान अगले महीने की शुरुआत तक हो सकता है. इसके अनुसार ही आईपीएल 2024 के शेड्यूल की आगे की रूप रेखा तैयार की जाएगी. 


किसके बीच होगा पहला मैच 


वहीं धुमल ने आगे इस बात पर भी जोर दिया था कि 2024 लोकसभा चुनाव के बावजूद आईपीएल का 2024 सीजन भारत में ही खेला जाएगा. धूमल ने कहा, 

 

साल 2019 में भी आम चुनाव के बावजूद पूरा टूर्नामेंट भारत में आयोजित किया गया था. जिसके चलते इस बार भी बोर्ड पूरी तरह तैयार है और सभी अधिकारियों के साथ बातचीत करके ये सुनिश्चित करना चाहता है कि पूरा टूर्नामेंट भारत में ही हो. 

 

आईपीएल 2024 सीजन के पहले मैच में गतचैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स का सामना मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ गुजरात टाइटंस से होगा और इसकी शुरुआत 22 मार्च से हो सकती है.

 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ENG, DRS Controversy : राजकोट टेस्ट मैच में जैक क्रॉली के OUT होने पर क्यों मचा था हंगामा? अब सामने आया सच और DRS का पूरा खेल

SIX Sixes in Over : 6,6,6,...छह गेंद में लगातार छह छक्के जड़कर आंध्र प्रदेश के बल्लेबाज ने काटा बवाल, विरोधी टीम ने 865 रन बनाकर दिया जवाब, देखें Video

IND vs ENG, Ranchi Test : इंग्लैंड ने बढ़ाई भारत की टेंशन! 4 मैच में टीम इंडिया के 21 विकेट लेने वाले खूंखार गेंदबाज की होगी वापसी, जानें क्या है प्लान?

लोकप्रिय पोस्ट