icon

IPL 2024: विराट कोहली के आलोचकों पर रिकी पोंटिंग का हमला, भारत के लोगों को मौका चाहिए, सूर्यकुमार और रोहित...

Ricky Ponting on Virat Kohli: रिकी पोंटिंग ने कहा कि विराट कोहली की स्ट्राइक रेट पर सवाल उठाना गलत है. उनका खेलने का तरीका अलग है. भारत के लोग उनके पीछे पड़े रहते हैं.

मैच के दौरान शॉट खेलते विराट कोहली, ट्रेनिंग सेशन में रिकी पोंटिंग
authorNeeraj Singh
Wed, 22 May 04:44 PM

जून से अमेरिका-वेस्टइंडीज में टी-20 विश्वकप खेला जाना है और इससे पहले भारतीय ओपनिंग जोड़ी के लिए सस्पेन्स जारी है. इस जगह के लिए मौजूदा सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे विराट कोहली का नाम सभी की जुबानों पर है. ज्यादातर क्रिकेट एक्सपर्ट्स रोहित-कोहली की जोड़ी को सलामी बल्लेबाजी के रूप में देख रहे हैं वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग ने कोहली की ओपनिंग को लेकर बड़ा बयान दिया है.

 

टी-20 विश्वकप से पहले भारतीय टीम के लिए ओपनिंग कौन होगा इसपर कंफ्यूजन बना हुआ है. इस जगह के लिए रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल और विराट कोहली का नाम सबसे आगे है. इस आईपीएल सीजन अपने आक्रामक बल्लेबाजी से विराट कोहली ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है. इस बीच आईसीसी से एक खास बातचीत में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि विराट कोहली को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करनी चाहिए क्योंकि सूर्यकुमार यादव और अन्य खिलाड़ी अपने आक्रामक बल्लेबाजी से बचे ओवर में तेजी से रन जुटा सकते हैं. चयनकर्ताओं को ओपनिंग जोड़ी पर फैसला लेना अभी बाकी है, क्योंकि टीम में जायसवाल हैं और भारत के पास ज्यादा बाएं हाथ के बल्लेबाज नहीं है. लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि वे कोहली और रोहित के साथ जाएंगे.

 

भारत में लोग कोहली के पीछे पड़े रहते हैं

 

आईपीएल के इस सीजन में कई पूर्व खिलाड़ी और कमेंटेटर विराट कोहली के स्ट्राइक रेट और उनके आक्रामक अंदाज के लेकर उनकी आलोचना कर रहे हैं. इसपर रिकी पोंटिंग ने कोहली का बचाव किया है और कहा कि “मुझे लगता है कि विराट कोहली को टीम में शामिल नहीं करने के लिए भारतीय लोग कुछ न कुछ बहाने ढूंढते रहते हैं, या फिर ऐसी चीजें ढूंढते है जिससे उनको टी20 क्रिकेट में दूसरे खिलाड़ियों से छोटा दिखाया जा सके. मैं विराट कोहली को भारतीय टीम के लिए सबसे पहले नंबर पर रखूंगा.

 

स्ट्राइक रेट के विवाद पर बोले रिकी पोंटिंग

 

मॉडर्न डे टी20 क्रिकेट में चल रहे स्ट्राइक रेट विवाद पर भी रिकी पोंटिंग ने अपनी टिप्पणी दी है. उन्होंने कहा कि “टी-20 क्रिकेट में स्ट्राइक रेट काफी अहम है, और मुझे लगता है कि कुछ सालों में क्रिकेट बदली है. 3-4 साल पहले टीम अपने टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों पर ज्यादा निर्भर रहती थी. चाहे वह 50-60 गेंद में 80-100 रन बनाएं इससे ज्यादा फर्क नहीं पड़ता था. लेकिन अब टी-20 में स्ट्राइक रेट की चर्चा ज्यादा होती है. अब इस फॉर्मेट में 15 गेंदों पर बनाए गए 40 रनों का ज्यादा इम्पैक्ट पड़ता है और ना की 55 गेंदों के 80 रन पर.

 

आईपीएल 2024 में विराट का धमाल

 

विराट कोहली ने आईपीएल 2024 में अपने बल्ले से रनों की बारिश की है. कोहली ने इस सीजन अबतक खेले 14 मैचों में 155 की करारी स्ट्राइक रेट से 708 रन जड़े हैं. इसमें 5 अर्धशतक और 1 शतक भी शामिल है. कोहली के नाम एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है. 2016 में कोहली ने 973 रन बनाए थे. उस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए विराट को 265 रनों की और दरकार है.

 

ये भी पढ़ें :- 

'हर आदमी को पैसों से नहीं तौलना चाहिए बल्कि...' मिचेल स्टार्क की कहर बरपाती गेंदबाजी नवजोत सिंह सिद्धू ने भरी हुंकार, ट्रोलर्स को दिया जवाब

Gautam Gambhir : गौतम गंभीर को बनाया जाए टीम इंडिया का हेड कोच, पाकिस्तानी दिग्गज वसीम अकरम ने कहा - कोई मुश्किल इंसान…

1800 KM दूर बीमार मां को KKR के लिए छोड़कर IPL में लौटा ये पठान, फाइनल में जाते ही बयां किया दर्द, कहा - उनकी हालत…

लोकप्रिय पोस्ट