icon

IPL 2024 : हार्दिक पंड्या के मुंबई इंडियंस जाने के बाद अब गुजरात टाइटंस का कप्तान बनेगा टीम इंडिया के ये धुरंधर

गुजरात टाइटंस का कप्तान हार्दिक पंड्या मुंबई में जा चुका है. ऐसे में टीम का अगला कप्तान कौन बनेगा फिलहाल इसकी जानकारी नहीं. लेकिन गिल को टीम की कमान मिल सकती है.


जश्न मनाते शुभमन गिल
authorSportsTak
Sun, 26 Nov 09:47 PM

आईपीएल फ्रेंचाइजी के जरिए जैसे ही रिटेन और रिलीज लिस्ट जारी हुई, हार्दिक पंड्या का गुजरात टाइटंस में नाम देखकर फैंस पूरी तरह चौंक गए. इससे पहले कहा जा रहा था कि पंड्या की घर वापसी होनी तय है और वो मुंबई इंडियंस में वापसी कर सकते हैं. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. हालांकि कुछ समय के भीतर ये साफ हो गया कि, पंड्या मुंबई इंडियंस के भीतर आने के लिए तैयार हैं और उन्हें मुंबई ने ट्रेड कर दिया है. हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस ने कैमरन ग्रीन के बदले ट्रेड कर दिया है. ग्रीन को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में ट्रेड किया है जहां उनकी कीमत 17.50 करोड़ रुपए हैं. इसके अलावा पंड्या मुंबई में 15 करोड़ रुपए में शामिल हुए हैं.

 

गिल बनेंगे अगले कप्तान


ऐसे में अब सवाल उठ रहा है कि गुजरात टाइटंस का कप्तान कौन बनेगा. तो इसमें सबसे पहला नाम जो सामने आ रहा है वो शुभमन गिल का है. हार्दिक पंड्या के मुंबई जाने के बाद शुभमन गिल को गुजरात की कमान सौंपी जा सकती है. गिल गुजरात की कमान संभालने की रेस में सबसे आगे हैं. टीम के पास दो सॉलिड कप्तान हैं जो राशिद खान और केन विलियमसन हैं. लेकिन कप्तान की टोपी गिल को ही मिलनी तय है. 24 साल के इस बल्लेबाज ने आईपीएल 2023 में कमाल का प्रदर्शन किया था.

 

हालांकि अब तक इसका ऑफिशियल ऐलान नहीं हुआ है कि गुजरात का अगला कप्तान कौन बनेगा. लेकिन हार्दिक के जाने के बाद टीम के भीतर टेंशन जरूर है. क्योंकि पंड्या की कप्तानी में टीम पहले ही सीजन में चैंपियन बन गई थी जबकि इस साल टीम रनरअप रही.

 

गिल लेते हैं जिम्मेदारी


शुभमन गिल ने साल 2022 सीजन में बल्ले से कुल 483 रन ठोके थे. इस दौरान उनकी औसत 34.50 और स्ट्राइक रेट 132. 33 की थी. उस दौरान टीम ने पहली बार खिताब पर कब्जा किया था. इसके बाद गिल ने अपना शानदार फॉर्म साल 2023 में भी जारी रखा और 890 रन ठोक ऑरेंज कैप पर कब्जा कर लिया. गिल की औसत 59.33 और स्ट्राइक रेट 157.80 की थी.

 

ये भी पढ़ें:

IPL 2024 GT Squad: हार्दिक पंड्या बने रहेंगे गुजरात टाइटंस के कप्‍तान, आखिरी ओवर में 5 छक्के खाने वाले खिलाड़ी की छुट्टी, जानें पूरा स्‍क्‍वॉड

IPL 2024 SRH Squad: इंडियन प्रीमियर लीग और PSL दोनों में शतक जड़ने वाले पहले बल्‍लेबाज को सनराइजर्स हैदराबाद ने किया रिलीज, जानें पूरा स्‍क्‍वॉड

IPL 2024 RR Squad: जो रूट, होल्‍डर, अश्विन को राजस्‍थान रॉयल्‍स ने किया रिलीज, जानें संजू सैमसन की RR का पूरा स्‍क्‍वॉड

लोकप्रिय पोस्ट