icon

IPL 2024: फाफ डु प्‍लेसी ने पैट कमिंस को सुनाई टॉस में धांधली की 'झूठी कहानी', बेंगलुरु के खिलाफ सिक्‍का उछलने से पहले क्‍या हुआ, देखें Video

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसी टॉस से पहले सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान पैट कमिंस को पिछले मुकाबले के टॉस की कहानी बताते हुए नजर आए.

पैट कमिंस (बाएं) को टॉस की कहानी सुनाती फाफ डुप्‍लेसी (दाएं)
authorकिरण सिंह
Mon, 15 Apr 09:35 PM

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आईपीएल 2024 के 30वें मुकाबले में आमने-सामने है. आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. आरसीबी के कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसी का टॉस से पहले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वो हैदराबाद के कप्‍तान पैट कमिंस को टॉस में धांधली की झूठी कहानी सुनाते हुए नजर आ रहे हैं. 

 

कमिंस और डुप्लेसी का ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है.  इस वायरल वीडियो में डुप्‍लेसी कमिंस को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में टॉस की कहानी बताते हुए नजर आ रहे है. दरअसल आरसीबी का पिछला मुकाबला मुंबई इंडियंस के खिलाफ 11 अप्रैल को वानखेड़े स्‍टेडियम में खेला गया था. उस मैच में टॉस को लेकर ऐसा दावा किया गया कि सिक्‍का उछालने के बाद जब गिरा तो रेफरी जवागल श्रीनाथ ने कॉइन पलट दिया था.

 

 

कमिंस को सुनाई टॉस की कहानी

कमिंस और डु प्‍लेसी के बीच बातचीत के वायरल वीडियो में आरसीबी के कप्‍तान ने कमिंस को बताया कि कैसे रेफरी ने सिक्‍का उछाला और घुमाया. वीडियो में वो इशारे से बताते हुए आ रहे है कि ये कैसे किया गया. कमिंस भी उनकी बात को हैरानी से सुनते हुए नजर आए.

 

क्‍या था पूरा मामला? 

मुंबई और आरसीबी के बीच 11 अप्रैल को खेले गए मैच के टॉस की बात करें तो मुंबई के कप्‍तान हार्दिक पंड्या ने सिक्‍का उछाला था, जो उनके पीछे की तरफ गिरा और श्रीनाथ सिक्‍के को बिना घुमाए ठीक उसी तरह उठाते हुए नजर आए. उस टॉस में वीडियो में श्रीनाथ कॉइन के साथ छेड़छाड़ करते हुए नजर नहीं आ रहे हैं. मुंबई ने बेंगलुरु को उस मुकाबले में 27 गेंद पहले आसानी से 7 विकेट से हरा दिया था. 

 

ये भी पढ़ें

IPL Record: सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 दिन में दो बार तोड़ा सबसे बड़े स्कोर का IPL रिकॉर्ड, RCB बॉलर्स को जमकर कूटा और ठोके 287

IPL 2024: 'हार्दिक पंड्या इतने सालों से खेल रहे हैं, उनके पास कोई प्‍लानिंग ही नहीं है', चेन्‍नई के खिलाफ हार के बाद मुंबई इंडियंस के कप्‍तान पर भड़का पूर्व भारतीय दिग्‍गज
भारतीय टीम का बांग्लादेश T20I सीरीज के लिए ऐलान, चार खिलाड़ी बाहर, मुंबई-आरसीबी के इन सितारों को पहली बार मिला मौका

लोकप्रिय पोस्ट